Move to Jagran APP

Night Curfew: संबलपुर सहित पश्चिम और दक्षिण ओडिशा के 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू

Curfew कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने पांच अप्रैल से पश्चिम ओडिशा के सात और इससे सटे दक्षिण ओडिशा के तीन जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू किए जाने का निर्देश जारी कर दिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Updated: Sat, 03 Apr 2021 06:44 PM (IST)
Hero Image
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ओडिशा के इन जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू। फाइल फोटो
संबलपुर, संवाद सूत्र। Night Curfew: पश्चिम ओडिशा के कई जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने पांच अप्रैल से पश्चिम ओडिशा के सात और इससे सटे दक्षिण ओडिशा के तीन जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू किए जाने का निर्देश जारी कर दिया है। राज्य के स्पेशल रिलीफ कमिश्नर की ओर से जारी यह निर्देश संबद्ध जिला प्रशासन को भेज दिया गया है। गौरतलब है कि पड़ोसी प्रदेश छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति बेकाबू होने लगी है। इसका असर छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे पश्चिम और दक्षिण ओडिशा के जिलों में देखा जा रहा है। शनिवार को ओडिशा के 28 जिलों से कोरोना संक्रमण के 452 नए मामले सामने आए। इनमें से 236 यानी 52.2 फीसद मामले पश्चिम ओडिशा के सात जिलों से मिले। ऐसे में एहतियात के तौर पर रात के 10 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। संबद्ध जिला प्रशासन को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, बरगढ़, बोलंगीर, नुआपाड़ा, कालाहांडी, नवरंगपुर, कोरापुट और मलकानगिरी में नाइट कर्फ्यू अगले निर्देश के आने तक लागू रहेगा।

शनिवार को पश्चिम ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला से संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए। जिला में एक दिन में 75 नए मामले सामने आए। इसी तरह, छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे नुंआपाड़ा जिला में 71, कालाहांडी जिला में 29, बरगढ़ जिला में 19, झारसुगुडा जिला में 17, बलांगीर जिला में 15 और संबलपुर जिला में 10 संक्रमितों की पहचान हुई। दक्षिण ओडिशा के नवरंगपुर जिला में आठ समेत मलकानगिरी और कोरापुट जिला में संक्रमण के दो- दो मामले सामने आए। बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन आने के बाद लोग कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाह हो गए हैं। बारंबार अपील और चेतावनी के बावजूद लोग फेस मास्क नहीं पहन रहे और ना ही शारीरिक दूरता के नियम का पालन कर रहे हैं। इसी वजह से संक्रमण बेकाबू होने लगा है। उधर, नाइट कर्फ्यू लागू किए जाने को लेकर लोगों में अलग-अलग प्रतिक्रिया है। लोगों का मानना है कि नाइट कर्फ्यू के दौरान कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर खुद को और अन्य लोगों को खतरे में डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरुरत है। इसके अलावा दिन के समय भी भीड़भाड़ वाले स्थानों में धारा- 144 जारी की जानी चाहिए। संक्रमण को लेकर लापरवाह लोगों की वजह से अन्य लोगों को खतरे में डालना उचित नहीं होगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।