Move to Jagran APP

9 साल के अद्वेय अग्रवाल ने नेशनल फेंसिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्‍ड मेडल

दिल्‍ली के 9 साल के प्रतिभावान अद्वेय अग्रवाल ने ओडिशा के कटक में जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्‍टेडियम में आयोजित 12वीं मिनी और छठी चाइल्‍ड नेशनल फेंसिंग चैं‍पियनशिप में गोल्‍ड मेडल जीता। ओडिशा के पटेल ओम शंकर को सिल्‍वर जबकि पंजाब के सिमरनजीत और तेलंगाना के दत्‍ता सिद्धार्थ को ब्रॉन्‍ज मेडल मिला। इस चैंपियनशिप में हिस्‍सा लेने के लिए देशभर से करीब 550 युवा फेंसर्स आए थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 02 Jul 2024 12:57 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 12:57 PM (IST)
अद्वेय अग्रवाल ने शानदार प्रदर्शन करके गोल्‍ड मेडल जीता

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के 9 वर्षीय प्रतिभावान अद्वेय अग्रवाल ने ओडिशा, कटक में जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्‍टेडियम पर आयोजित 12वीं मिनी और छठी चाइल्‍ड नेशनल फेंसिंग चैंपियनशिप में गोल्‍ड मेडल जीता। इससे पहले अग्रवाल ने दिल्‍ली राज्‍य स्‍तर और दिल्‍ली जिला चैंपियनशिप में अंडर-10 श्रेणी में जीत दर्ज की थी।

फोइल के साथ फेंसिंग करने वाले अद्वेय ने शानदार शैली का प्रदर्शन किया और वो अपराजित रहे। अद्वेय को सेमीफाइनल और फाइनल में कड़ी प्रतिस्‍पर्धा मिली, लेकिन वो गोल्‍ड मेडल जीतने में कामयाब रहे। बता दें कि अद्वेय ने ओडिशा के पटेल ओम शंकर को मात दी, जिन्‍होंने सिल्‍वर मेडल जीता। पंजाब के सिमरनजीत सिंह ने ब्रॉन्‍ज जीता, जिन्‍हें अद्वेय से शिकस्‍त मिली थी।

याद दिला दें कि इस चैंपियनशिप में देशभर से करीब 550 युवा फेंसर्स ने हिस्‍सा लिया। अद्वेय अग्रवाल ने बताया कि उनका सपना ओलंपिक्‍स में एक दिन भारत का प्रतिनिधित्‍व करना है। अद्वेय रोहिनी के दिल्‍ली पब्‍लिक स्‍कूल का हिस्‍सा हैं और उन्‍हें सुनील सर (पीगासुस रॉयल फेंसिंग क्‍लब, दिल्‍ली) कोचिंग दे रहे हैं।

अद्वेय अग्रवाल ने कहा, ''राष्‍ट्रीय स्‍तर पर गोल्‍ड मेडल जीतना सपना साकार होने जैसा है। मेरा लक्ष्‍य लगातार सुधार करना है और उम्‍मीद है कि ओलंपिक्‍स में भारत का प्रतिनिधित्‍व करूंगा।''


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.