Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पेरिस ओलंपिक में अचंता शरत कमल होंगे भारत के ध्वजवाहक, दल की अगुआई करेंगी मैरी कॉम

पेरिस ओलंपिक्‍स के लिए आईओए ने बड़ी घोषणा की। 41 साल के अचंता शरत कमल को भारत का ध्‍वजवाहक बनाया गया। छह बार की विश्‍व चैंपियन एमसी मैरीकॉम को दल का प्रमुख नियुक्‍त किया गया। शिवा केशवन को भारतीय दल का उप प्रमुख नियुक्त किया गया है। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग निशानेबाजी रेंज में भारतीय टीम का संचालन करेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 22 Mar 2024 09:39 AM (IST)
Hero Image
शरत कमल को पेरिस ओलंपिक्‍स में भारत का ध्‍वजवाहक बनाया

प्रेट्र, नई दिल्ली। अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी और राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन शरत कमल इस वर्ष होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलों में भारत के ध्वजवाहक होंगे, जबकि दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम को गुरुवार को देश के दल का प्रमुख (शेफ डी मिशन) नियुक्त किया गया।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने यह घोषणा करते हुए बयान में कहा कि यह 41 वर्षीय टेबल टेनिस खिलाड़ी 'ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करते समय हमारे दल की एकता और भावना का प्रतीक है।'

छह बार की विश्व चैंपियन और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम के साथ शीतकालीन ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले शिवा केशवन को भारतीय दल का उप प्रमुख नियुक्त किया गया है।

आईओए ने कहा, 'मैरी कॉम का खेलों के प्रति समर्पण और प्रेरणादायी यात्रा ओलंपिक में हमारे खिलाड़‍ियों का मार्गदर्शन करने के लिए स्वाभाविक पसंद बनाती है। केशवन के पास अपार अनुभव तथा टीम प्रबंधन के साथ काम करने का ज्ञान है।'' ओलंपिक कांस्य पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग निशानेबाजी रेंज में भारतीय टीम का संचालन करेंगे।