Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

All England Championships: दुनिया की नंबर-1 भारतीय जोड़ी सात्विक-चिराग का सफर समाप्‍त, इंडोनेशियाई शटलर्स ने किया काम तमाम

दुनिया की नंबर-1 भारतीय जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप्‍स के पुरुष डबल्‍स प्री-क्‍वार्टरफाइनल में सफर समाप्‍त हो गया। भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया के मोहम्‍मद शोहीबुल फिकरी और बगास मौलाना से सीधे सेटों में शिकस्‍त मिली। भारतीय जोड़ी ने पिछले सप्‍ताह फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। भारतीय जोड़ी की ग्‍यह हार दिल तोड़ देने वाली रही।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 15 Mar 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
सात्विक-चिराग की जोड़ी का प्री-क्‍वार्टर फाइनल में सफर समाप्‍त

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। विश्‍व नंबर-1 भारतीय जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ऑल इंग्‍लैंड बैंडमिंटन चैंपियनशिप्‍स के पुरुष डबल्‍स के प्री-क्‍वार्टर फाइनल में हार गए। भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया के मोहम्‍मद शोहीबुल फिकरी और बगास मौलाना के हाथों सीधे सेटों में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

सात्विक-चिराग को गुरुवार को इंडोनेशियाई जोड़ी के हाथों 16-21, 15-21 से मुकाबला गंवाना पड़ा। याद दिला दें कि 2022 में इस इंडोनेशियाई जोड़ी ने ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप्‍स में पुरुष डबल्‍स का खिताब जीता था। पिछले सप्‍ताह फ्रेंच ओपन जीतने वाली शीर्ष वरीय भारतीय जोड़ी दबाव में बिखर गई और एक घंटे से कुछ समय ऊपर में मुकाबला गंवा दिया।

महिला जोड़ी भी हारी

भारत को ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप्‍स के महिला डब्‍ल्‍स में भी जोरदार झटका लगा। तनिषा क्रास्‍तो और अश्विनी पोनप्‍पा की भारतीय जोड़ी अंतिम-16 में चीन की झांग शू जियान व झेंग यू के हाथों 21-11, 11-21, 11-21 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। पहला सेट जीतने के बाद क्रास्‍तो-पोनप्‍पा की जोड़ी दबाव में बिखर गई और अगले दो सेट लगातार गंवाकर टूर्नामेंट से बाहर हुईं।

यह भी पढ़ें: All England Open Badminton Championships में लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, पीवी सिंधु हुईं बाहर 

लक्ष्‍य सेन से उम्‍मीद

भारत के लक्ष्‍य सेन ने ऑल इंग्‍लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप्‍स के क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेन ने विश्‍व नंबर-3 एंडर्स एंटोनसेन को कड़े मुकाबले में 24-22, 11-21, 21-14 से पटखनी दी। अब क्‍वार्टर फाइनल में सेन का सामना 2021 चैंपियन मलेशिया के ली जी जिया से होगा।

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू विश्‍व नंबर-1 दक्षिण कोरिया की आन से यंग की चुनौती से पार नहीं पा सकी। भारत की स्‍टार महिला शटलर को सीधे सेटों में 19-21, 11-21 से शिकस्‍त सहनी पड़ी।

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधू के सामने विरोधी खिलाड़ी ने बीच में छोड़ा मैच, भारतीय शटलर ने दूसरे दौर में बनाई जगह