Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics 2024: ब्रॉन्ज मेडल विजेता Aman Sehrawat का हुआ प्रमोशन, TT से बने OSD; सैलरी में भी दोगुना इजाफा

पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले अमन सहरावत को उत्तर रेलवे ने पदोन्नत कर विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) खेल बनाया है। उत्तर रेलवे मुख्यालय में महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने सहरावत को सम्मानित करते हुए कहा कि फ्री स्टाइल कुश्ती (57 किलोग्राम भार वर्ग) में कांस्य पदक जीतकर सहरावत ने देश को गौरव दिलाया। उनका समर्पण परिश्रम और दृढ़ता अन्य के लिए प्रेरणादायक है।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 15 Aug 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
ओलंपिक मेडलिस्ट Aman Sehrawat का हुआ प्रमोशन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले अमन सहरावत को उत्तर रेलवे ने पदोन्नत कर विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) खेल बनाया है। उत्तर रेलवे मुख्यालय में महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने सहरावत को सम्मानित करते हुए कहा कि फ्री स्टाइल कुश्ती (57 किलोग्राम भार वर्ग) में कांस्य पदक जीतकर सहरावत ने देश को गौरव दिलाया। उनका समर्पण, परिश्रम और दृढ़ता अन्य के लिए प्रेरणादायक है।

उत्तर रेलवे के प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी सुजीत कुमार मिश्रा ने उन्हें ओएसडी खेल के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। सहरावत नई दिल्ली में वाणिज्यिक क्लर्क के पद पर तैनात थे। प्रमोशन के साथ ही उनकी सैलरी में भी इजाफा हुआ। 

भारतीय रेलवे में एक टीटी की पूरे साल की सैलरी आमतार पर 2.42 लाख रुपये तक होती है, लेकिन OSD के तौर पर उन्हें 4.17 लाख रुपये मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: ‘Olympics 2036 की मेजबानी करना भारत का है सपना’, लाल किले की प्राचीर से बोले PM Modi