Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंतिम पंघाल को पेरिस ओलंपिक से पहले मिली टेंशन, IOA की लेट लतीफी ने खड़ी की बड़ी मुश्किल, जानिए क्या है मामला

भारतीय पहलवान अंतिम पंघाल अपने सपोर्ट स्टाफ के साथ पेरिस ओलंपिक के लिए जाने वाली थीं लेकिन उनके सपोर्ट स्टाफ को अभी तक वीजा नहीं मिला है। भारतीय ओलंपिक संघ ने समय पर कार्रवाई नहीं की जिससे अंतिम के सपोर्ट स्टाफ को पेरिस जाने में देरी हो रही है। अभी भी स्थिति साफ नहीं है और ऐसे में अंतिम का सपोर्ट स्टाफ परेशानी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 17 Jul 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
अंतिम पंघाल के सपोर्ट स्टाफ को नहीं मिली वीजा (PC- Antim Panghal X Account)

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता: विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता पहलवान अंतिम पंघाल के निजी कोच और अन्य सपोर्ट स्टाफ को अब तक पेरिस का वीजा नहीं मिल सका है, जिससे उनकी ओलंपिक की तैयारियों पर असर पड़ सकता है। दैनिक जागरण को मिली जानकारी के अनुसार, अंतिम के कोच भगत सिंह, साथी विकास, मसाजर निशा और फिजियो हीरा मंडलुरु वीजा प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

भगत सिंह ने बताया कि वह मंगलवार को शिवाजी मेट्रो स्टेशन कांप्लेक्स में स्थित वीजा सुविधा केंद्र पर गए थे, लेकिन उन्हें बताया गया कि दूतावास से आधिकारिक पत्र के अभाव में उनका बायोमेट्रिक्स नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- LPL 2024: Matheesha Pathirana की कातिलाना यॉर्कर, मुस्कुराते हुए उखाड़े दो बल्लेबाजों के विकेट, देखें Video

नहीं मिला पत्र

सूत्रों के अनुसार, खेलों के लिए यात्रा करने वाले प्रतिनिधिमंडल के वीजा की सुविधा के लिए भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) की ओर से दूतावास को पत्र भेजा जाना था, लेकिन अंतिम के सपोर्ट स्टाफ के मामले में ऐसा नहीं किया गया। सिंह ने कहा, जब हम पहली बार 11 जुलाई को वीजा सुविधा केंद्र गए थे, तो हमें बताया कि हमें फ्लाइट टिकट, आवास विवरण और हमारे ठहरने की अवधि को दर्शाने वाले कागजात लाने होंगे।

उन्होंने कहा, "मंगलवार को हम सभी विवरणों के साथ फिर से केंद्र गए, लेकिन अधिकारी ने हमारे बायोमेट्रिक्स लेने से इन्कार कर दिया। इसके बाद जब हमने आईओए से संपर्क किया, तो बताया गया कि मेल जल्द ही वाणिज्य दूतावास को भेज दिया जाएगा। यह बहुत पहले किया जाना चाहिए था। वीजा मिलने में देरी अंतिम के प्रशिक्षण को प्रभावित कर रहा है।

2 अगस्त का समय

सिंह ने कहा, अब हमें दो अगस्त के लिए समय दिया गया है और पेरिस के लिए हमारी उड़ान तीन अगस्त दोपहर में है। अंतिम को कम से कम 10 दिन पहले पेरिस के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन उसने अपने सपोर्ट स्टाफ के साथ यात्रा करने का विकल्प चुना। अंतिम का मुकाबला सात अगस्त को है, जिससे उन्हें वहां की परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए बहुत कम समय मिलेगा। अंतिम ने 53 किग्रा में भारत के लिए पेरिस कोटा जीता था, जब उन्होंने पिछले सितंबर में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

यह भी पढ़ें- James Anderson की जगह इंग्लैंड टीम में आया ये गेंदबाज , वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली प्लेइंग-11 में जगह