Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरशद नदीम के सम्मान पर भड़क गए पाकिस्तान के दिग्गज हॉकी खिलाड़ी, कहा- ये ओलंपिक मेडलिस्ट प्लेयर्स का अपमान है

अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक-2024 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। इसके बाद पाकिस्तान में उनका जमकर स्वागत हो रहा है। पाकिस्तान सरकार ने भी नदीम के स्वागत में पार्टी रखी थी लेकिन इसमें उसने एक गलती कर दी जिससे पूर्व हॉकी नाराज हो गए और उन्होंने इसे पूर्व ओलंपियनों का अपमान बताया है। उन्होंने पाकिस्तान सरकार को जमकर कोसा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 17 Aug 2024 10:18 PM (IST)
Hero Image
अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक-2024 में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान में इस समय अरशद नदीम का बोलबाला है। नदीम ने पेरिस ओलंपिक-2024 में भालाफेंक में गोल्ड मेडल जीत इतिहास रच दिया। वह इस खेल में ओलंपिक मेडल जीतने वाले अपने देश के पहले खिलाड़ी हैं। इसी कारण पाकिस्तान में उनका काफी सम्मान किया जा रहा है। हालांकि, इसी ने पाकिस्तान के पूर्व हॉकी खिलाड़ी राव सलीम नजीम को दुख पहुंचाया है।

पाकिस्तान सरकार ने नीरज के लिए डिनर पार्टी आयोजित की थी। इसमें कई ओलंपियन खिलाड़ियों को बुलाया गया था, लेकिन आखिरी समय पर उनका आमंत्रण रद्द कर दिया गया। इसे लेकर सलीम काफी नाराज हैं।

यह भी पढ़ें- 'भैंस कौन देता है, 5-6 एकड़ जमीन दे देते', Arshad Nadeem ने पत्नी के सामने उड़ाया ससुर का मजाक

आखिरी समय पर पलटी बाजी

सलीम ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार का आखिरी समय आमंत्रण रद्द करना ओलंपियन खिलाड़ियों का अपमान है। उन्होंने कहा, "पीएम हाउस ने कई हॉकी खिलाड़ियों को फंक्शन के लिए इनविटेशन भेजा। सभी के पास इसका ईमेल आया था, लेकिन आखिरी पलों में हम में से कई लोगों के पास पीएम सचिवालय से मैसेज आया कि उन्हें मेहमानों को संभालने में दिक्कत हो रही है और इसलिए आमंत्रण वापस लिया जाता है।"

'ऐसे ही करते हैं सम्मान'

सलीम इस बात पर बेहद नाराज हैं और उन्होंने कहा कि क्या खिलाड़ियों का सम्मान ऐसे ही किया जाता है। उन्होंने कहा, "क्या इसी तरह उन खिलाड़ियों का सम्मान किया जाता है जो सिर्फ एक नहीं बल्कि कई ओलंपिक मेडल अपने देश के लिए जीतकर आए हैं।"

पाकिस्तान एक समय हॉकी में काफी मजबूत टीम मानी जाती थी। पाकिस्तान ने तीन बार ओलंपिक में गोल्ड, इतनी ही बार सिल्वर और दो बार ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।

यह भी पढ़ें- गोल्‍ड मेडलिस्‍ट अरशद नदीम ने लश्‍कर ए तैयबा के आतंकी से की मुलाकात! लोगों ने नीरज चोपड़ा को बनाया निशाना