Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नीरज की मां, मेरी मां', अरशद नदीम ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद कही दिल छूने वाली बात

भारत के नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक-2024 में गोल्ड नहीं जीत पाए थे। उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा था। इस बात का नीरज की मां को कोई मलाल नहीं था और उन्होंने कहा था कि गोल्ड जीतने वाले अरशद नदीम भी नीरज की तरह उनके बेटे हैं। अब नदीम ने भी कहा है कि नीरज की मां उनकी मां जैसी हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 11 Aug 2024 09:42 PM (IST)
Hero Image
अरशद नदीम ने नीरज की मां को बताया अपनी मां

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के जेवलिन थ्रोअर अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक-2024 में भारत के नीरज चोपड़ा को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इस जीत के बाद नीरज की मां ने कहा था कि नदीम भी उनके लिए बेटे जैसा है। अब नदीम ने भी नीरज की मां सरोज के प्यार का जवाब प्यार से दिया है और कहा है कि वह भी उनकी मां की तरह हैं।

नदीम ने जेवलिन थ्रो के फाइनल में 92.97 का थ्रो फेंका था और नीरज को पीछे करते हुए गोल्ड जीता था। नीरज ने 89.45 मीटर की थ्रो के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा किया था। नीरज से गोल्ड की उम्मीद थी, लेकिन नदीम ने जैसे ही 90 मीटर का मार्क पार किया उसके बाद ये तय लगने लगा था कि नीरज इस इवेंट में ज्यादा से ज्यादा सिल्वर ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 'कोई भारतीय ही बने टीम का अगला कोच' AIFF ने जिस पर जताया भरोसा उसने ही दिखा दिया आईना

'मां हर किसी के लिए दुआ करती है'

फाइनल के बाद जब नीरज की मां से नदीम के गोल्ड जीतने पर पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि उनके लिए सिल्वर भी गोल्ड है और नदीम भी नरीज की तरह उनका बेटा है। पाकिस्तान पहुंचने के बाद नदीम से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "एक मां हर किसी के लिए मां होती है। इसलिए वो हर किसी के लिए दुआ करती है। मैं नीरज की मां का आभारी हूं। वह मेरी भी मां हैं। उन्होंने हमारे लिए दुआ की थी। साउथ एशिया से सिर्फ हम दो खिलाड़ी थे जो वर्ल्ड स्टेज पर परफॉर्म कर रहे थे।"

नदीम की मां ने नीरज को बताया बेटा

वहीं फाइनल के बाद नदीम की मां से नीरज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी कहा था कि नरीज भी उनके लिए नदीम की तरह बेटे जैसा है और उन्होंने नीरज के जीतने की भी दुआ की थी। उन्होंने कहा, "वो भी मेरे बेटे जैसा है। वो नदीम का दोस्त भी है, भाई भी है। अल्लाह उसको भी कामयाब करे। मैंने उसके लिए भी दुआ की थी।"

नदीम पाकिस्तान के लिए इंडीविजुअल इवेंट में गोल्ड जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी हैं। नदीम के पदक ने ओलंपिक में पाकिस्तान के 32 साल के सूखे को खत्म किया है।

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat के लिए आसान नहीं था वजन कम करना, हो सकती थी बड़ी परेशानी