Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM शहबाज के एक फैसले ने Arshad Nadeem को बना दिया करोड़पति, मिलेगा देश का दूसरा सबसे सर्वोच्च पुरुस्कार

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अरशद नदीम के लिए 150 मिलियन पाकिस्तानी रुपये (लगभग 4.5 करोड़ रुपये) के नकद पुरस्कार और एक नागरिक पुरस्कार की घोषणा की है। इतना ही नहीं अरशद के कोच सलमान इकबाल बट को भी 100 मिलियन पाकिस्तानी रुपये की बड़ी राशि देने का भी वादा किया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने नदीम के लिए दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान हिलाल इम्तियाज की भी घोषणा की।

By Piyush Kumar Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 14 Aug 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
Arshad Nadeem: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अरशद नदीम को दिया इनाम।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में गोल्ड मेडल जीतने वाले पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम (Arshad Nadeem) पर पुरस्कारों की बरसात हो रही है। अरशद नदीम को नकद, कार समेत कई तोहफे मिल रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अरशद को इनाम देने का एलान किया है।

अरशद के कोच को भी दिया गया इनाम

मंगलवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अरशद के लिए 150 मिलियन पाकिस्तानी रुपये (लगभग 4.5 करोड़ रुपये) के नकद पुरस्कार और एक नागरिक पुरस्कार की घोषणा की है। इतना ही नहीं अरशद के कोच सलमान इकबाल बट को भी 100 मिलियन पाकिस्तानी रुपये की बड़ी राशि देने का भी वादा किया गया है।

शहबाज शरीफ ने कहा कि शरीफ ने कहा,"अरशद नदीम की सफलता इस बात का पर्याप्त प्रमाण है कि सीमित संसाधन, कठिनाइयां और चुनौतियां सफलता की राह में बाधा नहीं हैं।"

अरशद को मिलेगा देश का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने नदीम के लिए देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान हिलाल इम्तियाज की भी घोषणा की। इस्लामाबाद के जिन्ना स्टेडियम में अरशद नदीम हाई-परफॉरमेंस अकादमी की स्थापना की भी घोषणा की गई। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने 1 बिलियन पाकिस्तानी रुपये के खेल बंदोबस्ती कोष की स्थापना की भी घोषणा की।

ओलंपिक 2024 में जेवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले में अरशद ने 92.97 मीटर जैवलिन फेंका था। यह ओलंपिक रिकॉर्ड है।