Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games 2023: भारत की बेटियों ने नाम किया रोशन, 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में जीता सिल्‍वर मेडल

भारत की आशी चौकसे सिफत कौर सामरा और मणिनी कौश‍िक ने बुधवार को महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम इवेंट में सिल्‍वर मेडल जीता। इस तरह भारत ने चौथे दिन निशानेबाजी के जरिये अपना पहला मेडल जीता। भारत के कुल मेडल की संख्‍या 15 हो गई है। भारत ने अब तक तीन गोल्‍ड पांच सिल्‍वर और सात ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किए हैं।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 27 Sep 2023 09:04 AM (IST)
Hero Image
भारत ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में सिल्‍वर मेडल जीता

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत की बेटियों आशी चौकसे, सिफत कौर सामरा और मणिनी कौश‍िक ने बुधवार को महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम इवेंट में सिल्‍वर मेडल जीता। चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 के चौथे दिन शूटिंग के इस टीम इवेंट में भारत दूसरे स्‍थान पर रहा। इस तरह इन तीनों बेटियों ने देश का नाम रोशन किया।

भारत ने महिलाओं के 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम इवेंट में कुल 1764 का स्‍कोर किया। चीन ने गोल्‍ड मेडल जीता। कोरिया ने 1756 का स्‍कोर करते हुए ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया। भारत ने शूटिंग के जरिये चौथे दिन अपना पहला मेडल जीता।

25 मीटर पिस्‍टल टीम इवेंट में गोल्‍ड

इसके बाद भारत ने महिलाओं के 25 मीटर टीम इवेंट में गोल्‍ड मेडल जीता। मनु भाकर, रिदम सांगवान और ईशा सिंह की टीम ने 25 मीटर टीम इवेंट में 1729 का स्‍कोर बनाकर गोल्‍ड अपने नाम किया। चीन 1727 के स्‍कोर के साथ दूसरे स्‍थान पर रहा। कोरिया ने 1712 के स्‍कोर के साथ ब्रॉन्‍ज मेडल जीता।

यह भी पढ़ें: देश की तीन छोरियों ने लगाया 'गोल्‍डन निशाना', चीन और कोरिया को इस अंतर से पछाड़ा 

अंक तालिका में फिसला भारत

भारत के पदकों की संख्‍या खबर लिखे जाने तक 16 हो चुकी है। भारतीय दल ने अब तक 4 गोल्‍ड, पांच सिल्‍वर और सात ब्रॉन्‍ज मेडल जीते हैं। हालांकि, एशियन गेम्‍स 2023 की अंक तालिका में भारत एक स्‍थान के नुकसान के साथ सातवें स्‍थान पर खिसक गया है।

दरअसल, थाईलैंड ने पांच गोल्‍ड मेडल जीतकर छठा स्‍थान हासिल कर लिया है। थाईलैंड के 5 गोल्‍ड, 1 सिल्‍वर और 5 ब्रॉन्‍ज मेडल हैं। चीन का दबदबा जारी है, जिसने अब तक 58 गोल्‍ड जीते हैं।

एशियन गेम्‍स 2023 के चौथे दिन के लाइव अपडेट्स जानने के लिए यहां क्लिक करें