Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Kho-Kho Championship: भारत की पुरुष और महिला टीमें बनी चैंपियन, नेपाल की टीम को हराया

इससे पहले सेमीफाइनल में भारतीय पुरुषों की टीम ने श्रीलंका को 45 अंकों से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में नेपाल ने बांग्लादेश को डेढ़ मिनट शेष रहते 12 अंकों से पराजित कर दिया। महिला वर्ग में भारत ने बांग्लादेश को 49 अंकों और पारी से हराया।

By AgencyEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 24 Mar 2023 05:03 PM (IST)
Hero Image
एशिया खो-खो चैंपियनशिप में भारत ने जीता खिताब। फोटो- आईएएनएस

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारत की पुरुष और महिला टीमों ने असम के तमलपुर में संपन्न हुई चौथी एशियाई खो-खो चैंपियनशिप में नेपाल को हराकर खिताब जीत लिए हैं। पुरुष और महिला वर्गों में श्रीलंका और बांग्लादेश ने तीसरा स्थान हासिल किया। गुरुवार को खेले गए फाइनल्स में भारतीय पुरुष टीम ने नेपाल को छह अंकों और पारी से हराया, जबकि भारतीय महिलाओं ने नेपाल को 33 अंकों और पारी से हराया।

इससे पहले सेमीफाइनल में भारतीय पुरुषों की टीम ने श्रीलंका को 45 अंकों से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में नेपाल ने बांग्लादेश को डेढ़ मिनट शेष रहते 12 अंकों से पराजित कर दिया। महिला वर्ग में भारत ने बांग्लादेश को 49 अंकों और पारी से हराया। दूसरे सेमीफाइनल में नेपाल ने एकतरफा अंदाज में श्रीलंका को 59 अंकों और पारी से हरा कर फाइनल में जगह बनाई।

16 टीमों ने लिया प्रतियोगिता में हिस्सा

प्रतियोगिता में पुरुष और महिला दोनों टीम को मिलाकर कुल 16 टीम ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। लगभग 500 खिलाड़ी और अधिकारी प्रतियोगिता में उतरे। प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय खो-खो महासंघ ने किया। असम सरकार ने भी इसमें अपना सहयोग दिया।

टीम को मिलेगी मानसिक मजबूती

खिताबी जीत के बाद भारतीय पुरुष टीम के कप्तान अक्षय भांगरे ने कहा कि वे इस चैंपियनशिप को जीतकर बहुत उत्साहित और खुश हैं। यह जीत उनकी और टीम के खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और समर्पण का नतीजा है। इस जीत से टीम को आने वाले टूर्नामेंटों में और अधिक उत्साह और जोश के साथ खेलने की ओर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Swiss Open: प्रणय और श्रीकांत Swiss Open से बाहर, सिंधू को मिली महिला सिंगल्स में जीत

यह भी पढे़ें- ISSF World Cup: भारत ने मिश्रित टीम स्पर्धाओं में जीते रजत और कांस्य पदक, चीन के बाद दूसरे स्थान पर