Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Australian Open 2024: एचएस प्रणय और समीर वर्मा आस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

एचएस प्रणय और समीर वर्मा ने आस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। प्रणय शुक्रवार को अगले दौर में जापान के दूसरे वरीय कोडाई नारोआका से भिड़ेंगे जबकि समीर का सामना चीनी ताइपे के चुन यी लिन से होगा। सिंगल्स में भारत के एक अन्य खिलाड़ी किरण जार्ज को हालांकि जापान के सातवें वरीय केंटा निशिमोटो से 20-22 6-21 से हार का सामना करना पड़ा।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 13 Jun 2024 08:58 PM (IST)
Hero Image
प्रणय ने सिंगल्स के दूसरे दौर के मैच में मिशा जिल्बरमैन को हराया। फाइल फोटो

 सिडनी, प्रेट्र: भारत के अनुभवी खिलाड़ी एचएस प्रणय और समीर वर्मा ने गुरुवार को यहां विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए आस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पांचवीं वरीयता प्राप्त प्रणय ने सिंगल्स के दूसरे दौर के मैच में इजराइल के मिशा जिल्बरमैन 46 मिनट में 21-17, 21-15 से पराजित किया, जबकि समीर को सिंगापुर के आठवें वरीय लोह कीन यूव को 21-14, 14-21, 21-19 से हराने के लिए एक घंटा ओर दो मिनट तक जूझना पड़ा।

आकर्षि कश्यप क्वार्टर फाइनल में

प्रणय शुक्रवार को अगले दौर में जापान के दूसरे वरीय कोडाई नारोआका से भिड़ेंगे जबकि समीर का सामना चीनी ताइपे के चुन यी लिन से होगा। सिंगल्स में भारत के एक अन्य खिलाड़ी किरण जार्ज को हालांकि, जापान के सातवें वरीय केंटा निशिमोटो से 20-22, 6-21 से हार का सामना करना पड़ा। महिला वर्ग में आठवीं वरीयता प्राप्त आकर्षि कश्यप ने आस्ट्रेलिया की काई क्यू बर्निस तेओह को 21-16, 21-13 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका मुकाबला चीनी ताइपे की तीसरी वरीयता प्राप्त यू पो पाई से होगा।

ये भी पढ़ें: Modi Cabinet 2024: साइकिल से संसद जाने वाले सांसद को मोदी कैबिनेट में मिला खेल मंत्रालय, इन चुनौतियों का करना है सामना

अनुपमा और मालविका दूसरे दौर से बाहर

अनुपमा उपाध्याय और मालविका बंसोड़ हालांकि महिला सिंगल्स में दूसरे दौर से बाहर हो गई। अनुपमा को इंडोनेशिया की छठी वरीयता प्राप्त पुत्री कुसुमा वर्दानी के विरुद्ध 11-21, 18-21 से जबकि मालविका को इंडोनेशिया की एक अन्य खिलाड़ी आठवीं वरीयता प्राप्त एस्टर नूरमी ट्राई वार्डोयो के विरुद्ध 17-21, 21-23 से हार का सामना करना पड़ा।महिला डबल्स में पंडा बहनों रुतपर्णा और श्वेतपर्णा का सफर भी खत्म हो गया।

बी सुमित रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी अंतिम आठ में

सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी पेई जिंग लाइ और चियू सीन लिम की मलेशियाई जोड़ी से 5-21, 9-21 से हार गईं। मिस्क्ड डबल्स में बी सुमित रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी की आठवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने आस्ट्रेलिया के काई चेन तेओह और काई क्यू बर्निस तेओह को 21-11, 21-11 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। अब उनका सामना चीन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जेन बैंग जियांग और या शिन वेई की जोड़ी से होगा।

ये भी पढ़ें: खेल मंत्री बनने के बाद मनसुख मांडविया ने दिया पहला रिएक्शन, पूरे देश से किया बड़ा वादा, जानिए क्या कहा