Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Australian Open Super 500: एचएस प्रणय को कोडाई नाराओका से मिली हार, टूर्नामेंट में समाप्त हुई भारतीय चुनौती

Australian Open Super 500 भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले सिंगल्स खिलाड़ी एचएस प्रणय ने शुरुआती गेम में 10-16 से पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी करते हुए स्कोर को 18-18 किया लेकिन इसके बाद लय बरकरार नहीं रख सके। नाराओका ने दूसरे गेम में 5-5 की बराबरी के बाद अपना दबदबा बनाना शुरू किया और फिर भारतीय खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 14 Jun 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
एचएस प्रणय ने अच्‍छी वापसी की, पर जीत नहीं पाए। फाइल फोटो

 सिडनी, प्रेट्र: भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले सिंगल्स खिलाड़ी एचएस प्रणय अपने से ऊंची रैंकिंग वाले जापान के कोडाई नाराओका से 19-21, 13-21 से हार गए, जिससे शुक्रवार को यहां देश का कोई भी शटलर आस्ट्रेलियन ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल से आगे बढ़ने में सफल नहीं रहा।

विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज प्रणय की हार से पहले सिंगल्स वर्ग में समीर वर्मा और महिला सिंगल्स में आकर्षि कश्यप (महिला) के अलावा सिक्की रेड्डी एवं बी सुमित रेड्डी की मिक्स्ड जोड़ी को अंतिम आठ में हार का सामना करना पड़ा।

लय बरकरार नहीं रख पाए प्रणय

प्रणय ने शुरुआती गेम में 10-16 से पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी करते हुए स्कोर को 18-18 किया लेकिन इसके बाद लय बरकरार नहीं रख सके। नाराओका ने दूसरे गेम में 5-5 की बराबरी के बाद अपना दबदबा बनाना शुरू किया और फिर भारतीय खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। विश्व रैंकिंग के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी लोह किन यू को हराकर उलटफेर करने वाले समीर चीनी ताइपे के लिन चुन यी के विरुद्ध दमखम नहीं दिखा सके।

ये भी पढ़ें: IND vs CAN: अब नहीं चले तो पक्‍का इन पर गिरेगी गाज, सुपर-8 में पानी पिलाते नजर आ सकता है ये स्‍टार क्रिकेटर

बैंग और शिन ने जीत दर्ज की

रैंकिंग में 17वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी ने उन्हें महज 38 मिनट में 21-12, 21-13 से हराया। मिक्स्ड डबल्स में सुमित और सिक्की की आठवीं वरीयता प्राप्त पति-पत्नी जोड़ी को भी जियान जेन बैंग और वेई या शिन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से शिकस्त मिली।

बैंग और शिन ने 21-12, 21-14 से आसान जीत दर्ज की। आठवीं वरीयता प्राप्त आकर्षि 42 मिनट तक चले महिला सिंगल्स मुकाबले में चीनी ताइपे की यू पो पाई से 21-17, 21-12 से हार गईं।

ये भी पढ़ें: खेल मंत्री बनने के बाद मनसुख मांडविया ने दिया पहला रिएक्शन, पूरे देश से किया बड़ा वादा, जानिए क्या कहा