Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Silesia Diamond League: सिलेसिया डायमंड लीग में अविनाश साबले 14वें स्थान पर रहे

भारत के 3000 मीटर स्टीपलचेज के शीर्ष खिलाड़ी अविनाश साबले रविवार को सिलेसिया डायमंड लीग में विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के बीच निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 14वें सथान पर रहे। पेरिस ओलंपिक में शीर्ष छह में रहे सभी खिलाडि़यों ने यहां प्रतिस्पर्धा की। वह पेरिस ओलंपिक की 3000 मीटर स्टीपलचेज के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बने थे।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 11:36 PM (IST)
Hero Image
अविनाश साबले सिलेसिया डायमंड लीग में 14वें स्थान पर रहे। फाइल फोटो

सिलेसिया, प्रेट्र। भारत के 3000 मीटर स्टीपलचेज के शीर्ष खिलाड़ी अविनाश साबले रविवार को सिलेसिया डायमंड लीग में विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के बीच निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 14वें सथान पर रहे। एशियाई खेलों के चैंपियन 29 साल के साबले ने आठ मिनट 29.96 सेकेंड के समय के साथ 20 धावकों के बीच 14वां स्थान हासिल किया।

तीन धावक दौड़ पूरी करने में विफल रहे। ओलंपिक और वर्ल्ड चैंपियन मोरक्को के अल बक्काली (आठ मिनट 4.29 सेकेंड) ने रेस जीती जबकि केन्या के अमोस सेरेम (आठ मिनट 4.29 सेकेंड) और इथोपिया के सैमुअल फिरेवु (आठ मिनट 4.34 सेकेंड) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

पेरिस ओलंपिक की थी प्रतिस्पर्धा

पेरिस ओलंपिक में शीर्ष छह में रहे सभी खिलाड़ियों ने यहां प्रतिस्पर्धा की। पिछले महीने पेरिस डायमंड लीग में साबले ने आठ मिनट 9.91 सेकेंड के समय के साथ अपना ही राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा था और छठे स्थान पर रहे थे। वह पेरिस ओलंपिक की 3000 मीटर स्टीपलचेज के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बने थे। वह पेरिस में आठ मिनट 14.18 सेकेंड के समय के साथ 11वें स्थान पर रहे थे।

यह भी पढे़ं- 'मैं सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली से मिलना चाहता हूं', मनु भाकर ने बताई दिल की बात, उसेन बोल्ट का भी लिया नाम

यह भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा या मनु भाकर, दोनों में से कौन है सबसे अमीर? जानिए पूरी सच्चाई