Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप तय होने के बाद आया Bajrang Punia का रिएक्शन, बोले- महिला पहलवानों के संघर्ष की बहुत बड़ी जीत

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ मामले में 15 जून 2023 को धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर (हमला या आपराधिक बल) 354 ए (यौन उत्पीड़न) 354 डी (पीछा करना) और आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप पत्र दायर किया था। 10 जून 2024 को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आरोप तय किए हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 10 May 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
पूर्व WFI पर आरोप तय होने के बाद Bajrang Punia का रिएक्शन। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय किया है। कोर्ट ने आईपीसी की धारा 354 और 354 ए के तहत आरोप तय किए हैं। आरोप तय होने के बाद बजरंग पुनिया ने कोर्ट को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह महिला पहलवानों के संघर्ष की बहुत बड़ी जीत है।

महिला पहलवानों ने पूर्व अध्यक्ष पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। इसको लेकर महिला पहलवानों ने जनपथ पर प्रदर्शन भी किया था। साक्षी मलिक ने तो कुश्ती से सन्यास की भी घोषणा कर दी थी। इसके अलावा कुछ पहलवानों ने अपने पुरस्कार भी प्रधानमंत्री आवास के सामने सड़क पर रख दिए थे।

— Bajrang Punia 🇮🇳 (@BajrangPunia) May 10, 2024

15 जून को पुलिस ने दायर किया था पत्र

हालांकि, दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ मामले में 15 जून को धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर (हमला या आपराधिक बल), 354 ए (यौन उत्पीड़न), 354 डी (पीछा करना) और आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप पत्र दायर किया था।

बजरंग पुनिया ने किया फैसले का स्वागत

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय होने पर बजरंग पुनिया ने खुशी जाहिर की है। सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा, बृजभूषण पर आरोप तय हो गये हैं। माननीय कोर्ट का धन्यवाद। महिला पहलवानों के संघर्ष की बहुत बड़ी जीत है। देश की बेटियों को इतने कठिन समय से गुजरना पड़ा है, पर यह फैसला राहत देगा। जिन लोगों ने महिला पहलवानों को ट्रोल किया था उनको भी शर्म आनी चाहिए।

पूर्व अध्यक्ष ने कहा- मेरे लिए भी दरवाजे खुल गए

वही, बृजभूषण शरण सिंह ने आरोप तय होने के बाद कहा कि प्रथम दृष्टया अदालत ने आज आरोप तय कर दिए हैं। एक मामले को छोड़कर बाकी मामलों में आरोप तय कर दिए हैं। मैं न्यायपालिका के फैसले का स्वागत करता हूं और अब मेरे लिए दरवाजे खुल गए हैं।

यह भी पढे़ं- बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय, महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न मामले में BJP नेता की बढ़ी मुश्किलें