Move to Jagran APP

बंगाल की NCC कैडेट ने एशियाई ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

एनसीसी ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 19 अगस्त से 26 अगस्त तक आयोजित इस मेगा चैंपियनशिप में एशिया के 28 देशों के 750 से अधिक एथलीटों ने भाग लिया। जहां बंगाल की कैडेट सुरज्योदुति ने अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए सोने पर कब्जा जमाया। त्यागी ने कहा कि एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वालीं सुरज्योदुति पर हमें गर्व है।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 10:53 PM (IST)
Hero Image
एनसीसी कैडेट ने जीता गोल्ड मेडल। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, कोलकाता। एनसीसी के बंगाल और सिक्किम निदेशालय अंतर्गत एक बंगाल गल्र्स बटालियन (ग्रुप मुख्यालय कोलकाता-सी) की कैडेट सुरज्योदुति ने बेंगलुरु में आयोजित 10वीं आईटीएफ एशियाई ताइक्वांडो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर शानदार उपलब्धि हासिल की है।

एनसीसी ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 19 अगस्त से 26 अगस्त तक आयोजित इस मेगा चैंपियनशिप में एशिया के 28 देशों के 750 से अधिक एथलीटों ने भाग लिया। जहां बंगाल की कैडेट सुरज्योदुति ने अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए सोने पर कब्जा जमाया।

मेजर जनरल ने दी जीत की बधाई

सुरज्योदुति की इस सफलता से एक गल्र्स बटालियन सहित राज्यभर की एनसीसी इकाइयों व कैडेटों में खुशी की लहर है। अपने कैडेट की इस उपलब्धि पर एनसीसी के बंगाल व सिक्किम निदेशालय के अपर महानिदेशक (एडीजी) मेजर जनरल विवेक त्यागी ने खुशी जताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

मेहनती और अनुशासित है कैडेट

त्यागी ने कहा कि एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वालीं सुरज्योदुति पर हमें गर्व है। हम उनके भविष्य के लिए और अधिक उपलब्धियों की कामना करते हैं। उनकी यह सफलता निश्चित रूप से हमारे उन युवाओं व कैडैटों को भी प्रेरित करेगा जो कड़ी मेहनत करते हैं। बताया गया कि बेहद मेहनती और अनुशासित कैडेट सुरज्योदुति इससे पहले जिला और राज्य स्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में भी कई खिताब जीत चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- 'मैं सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली से मिलना चाहता हूं', मनु भाकर ने बताई दिल की बात, उसेन बोल्ट का भी लिया नाम

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat Endorsement Fee: पेरिस ओलंपिक के बाद विनेश फोगाट की बढ़ी ब्रांड वैल्यू, पहलवान ने बढ़ाई एंडोर्समेंट फीस