Move to Jagran APP

PKL-11: अंतिम सेकेंड तक चले रोमांच के बाद बंगाल वॉरियर्स और यू मुंबा ने खेला सीजन का पहला टाई

दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था। इससे पहले दोनों एक मैच में हार और एक में जीत मिली थी। मुंबा के लिए मंजीत ने सबसे अधिक सात जबकि डिफेंस में सोमवीर ने पांच अंक बनाए जबकि बंगाल के लिए मनिंदर सिंह ने रेड से 8 और नितेश तथा फजल ने क्रमशः 4 और तीन अंक डिफेंस से जुटाए। अंतिम 20 सेकेंड तक मुंबा को एक अंक की लीड थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 26 Oct 2024 10:51 PM (IST)
Hero Image
यू मुंबा और बंगाल वॉरियर्स ने खेला टाई मैच।
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अंतिम सेकेंड तक चले रोमांच के बीच बंगाल वॉरियर्स और यू मुंबा ने शनिवार को प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन का पहला टाई खेला। इस सीजन के 17वें मैच में अंतिम 20 सेकेंड तक मुंबा को एक अंक की लीड मिली हुई थी, लेकिन बंगाल के डिफेंस ने अपना कमाल दिखाते हुए यह मैच 31-31 से बराबरी पर समाप्त किया।

मनिंदर ने मल्टी प्वाइंट रेड से शुरूआत की, लेकिन मंजीत ने दो रेड में इतने ही अंक लेकर स्कोर बराबर कर दिया। मनिंदर ने बोनस के साथ बंगाल को फिर आगे किया। सोमवीर ने नितिन को एंकल होल्ड कर स्कोर फिर बराबर कर दिया। इसके बाद बंगाल ने लगातार दो अंक ले 5-3 की लीड ले ली। मुंबा ने इसके बाद लगातार दो अंक के साथ फिर बराबरी कर ली। फिर सुनील ने मनिंदर का शिकार कर मुंबा को पहली बार लीड दिलाई।

मनिंदर दिलाई लीड

मनिंदर जल्द रिवाइव किए गए और आते ही उन्होंने बंगाल को 8-7 की लीड दिला दी। ब्रेक के बाद मयूर ने मंजीत का शिकार कर बंगाल को 2 अंक की लीड दिला दी। फिर मनिंदर ने चार के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर अंक लिया। रोहित ने डू ओर डाई रेड पर फजल का शिकार कर इसका हिसाब बराबर किया। नितिन ने इसका जवाब कप्तान सुनील को आउट करके दिया।

ब्रेक के बाद शुरुआती पांच मिनट में दोनों टीमें को 2-2 अंक मिले। स्कोर 22-15 था। फिर चार के डिफेंस में मनिंदर डू ओर डाई रेड पर गए, लेकिन रिंकू ने उन्हें नहीं जाने दिया। फिर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। अगले पांच मिनट में मुंबा ने दो के मुकाबले 7 अंक बटोरे। 30 मिनट के खेल के बाद स्कोर 24-22 से बंगाल के हक में था, लेकिन वे ऑल आउट की कगार पर थे।

बंगाल ने बनाए रखी बढ़त

इसके बाद बंगाल ने सुपर टैकल के दो अंक बटोरे, लेकिन मनिंदर को अगली रेड पर आउट कर मुंबा ने बंगाल को ऑल आउट कर स्कोर 27-27 कर दिया। इसी बीच सोमवीर ने हाई-5 पूरा किया। फिर मुंबा ने लगातार चार अंकों के साथ 31-27 की लीड ले ली।

आखिरी मिनट में बदला मैच

इसी बीच विश्वास ने रिंकू को बाहर किया। फिर चार के डिफेंस में मंजीत डैश कर दिए गए। फिर नितिन ने स्कोर 30-31 कर दिया। दो मिनट से भी कम समय बचा था। अंतिम 20 सेकेंड तक मुंबा को एक अंक की लीड थी और रोहित डू ओर डाई रेड पर आए। वह लपके गए और इस तरह यह मैच 31-31 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

यह भी पढ़ें- PKL 11: देवांक के 25 प्वॉइंट के दम पर पटना पायरेट्स ने रोका तमिल थलाइवाज का विजय रथ, खोला जीत का खाता

यह भी पढ़ें- PKL-11: बेंगलुरु बुल्स की लगातार चौथी हार, पुनेरी पल्टन ने 36-22 से हराया