Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PKL 2023: बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग के सीजन 10 के लिए कप्तान का नाम किया घोषित, इस घातक रेडर को सौंपी कमान

मनिंदर सिंह ने 2019 में अपने पहले प्रो कबड्डी लीग खिताब के लिए टीम की कप्तानी की थी। पीकेएल के सीजन 10 से पहले बंगाल वॉरियर्स ने प्लेयर ऑक्शन में अंतिम बोली मैच विकल्प के माध्यम से मनिंदर को 2.12 करोड़ रुपये में खरीदा था। वह लीग में तीसरे सबसे मंहगे बिकने वाले खिलाड़ी बने थे। इसके अवाला पिछले सीजन में उन्होंने 1000 अंकों का आंकड़ा पार किया था।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 23 Nov 2023 06:26 PM (IST)
Hero Image
Maninder Singh को बनाया गया बंगाल वॉरियर्स का कप्तान। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League 2023) का 10वां सीजन 2 दिसंबर से अहमदाबाद में शुरू हो रहा है। इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी पहले ही पूरी हो चुकी है। पूर्व चैंपियन बंगाल वॉरियर्स ने आगामी सीजन के लिए रेडर मनिंदर सिंह (Maninder Singh) को अपना कप्तान नियुक्त किया है। मनिंदर सिंह 2017 सीजन से बंगाल वॉरियर्स टीम का हिस्सा हैं।

मनिंदर सिंह ने 2019 में अपने पहले प्रो कबड्डी लीग खिताब के लिए टीम की कप्तानी की थी। पीकेएल के सीजन 10 से पहले बंगाल वॉरियर्स ने प्लेयर ऑक्शन में अंतिम बोली मैच विकल्प के माध्यम से मनिंदर को 2.12 करोड़ रुपये में खरीदा था। वह लीग में तीसरे सबसे मंहगे बिकने वाले खिलाड़ी बने थे।

पिछले साल बने से दूसरे सबसे शानदार रेडर

मनिंदर सिंह बंगाल वॉरियर्स के लिए सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। इससे पहले सीजन 9 में, मनिंदर पीकेएल के इतिहास में दूसरे सबसे शानदार रेडर बने थे। उन्होंने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ वॉरियर्स के शुरुआती गेम में 1000 अंकों का आंकड़ा पार किया था।

यह भी पढ़ें- दो दिसंबर से शुरू होगा प्रो कबड्डी लीग, पिछले दो सालों से जयपुर पिंक पैंथर्स रहा चैंपियन

कप्तान बनाए जाने पर क्या कहा?

कप्तान बनाए जाने पर मनिंदर सिंह ने कहा, मैं इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता था कि बंगाल वॉरियर्स ने मुझे सेट-अप में वापस ले लिया है। मैं इस टीम के साथ वापस आकर और कप्तान के रूप में नामित होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है, जिसे मैं अपनी पूरी ताकत से पूरा करने का इरादा रखता हूं।

बता दें कि बंगाल वॉरियर्स पीकेएल के 10वें सीजन के लिए अपने अभियान की शुरुआत 4 दिसंबर को अहमदाबाद के द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ करेंगे।

मनिंदर सिंह पेश करेंगे उदाहरण

कॉन्टैक्ट स्पोर्ट्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अपूर्व गुप्ता ने कहा कि मनिंदर सिंह देश के सबसे मजबूत कबड्डी खिलाड़ियों में से एक हैं, और हम इस बात से अधिक खुश नहीं हो सकते कि वह बंगाल वॉरियर्स के कप्तान होंगे। उनके नेतृत्व के गुण अद्वितीय हैं और हमें विश्वास है कि वह उदाहरण पेश करके नेतृत्व करेंगे।

यह भी पढ़ें- Pro Kabaddi League: सबसे महंगे खिलाड़ी बने पवन सहरावत, तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड; इस टीम ने 2.6 करोड़ में खरीदा