Move to Jagran APP

PKL 11: रोमांचक मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बंगाल वॉरियर्स को 39-34 के अंतर से हराया

PKL 11 प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के पांचवें मुकाबले में रविवार को सातवें सीजन की चैंपियन बंगाल वॉरियर्स और पहले सीजन की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स की टक्‍कर हुई। इस रोमांचक मैच में जयपुर की टीम ने 39-34 के अंतर से जीत दर्ज की। रेड मशीन कहे जाने वाले अर्जुन देसवाल (15 अंक) जयपुर पिंक पैंथर्स की जीत के हीरो रहे।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 20 Oct 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
जयपुर पिंक पैंथर्स ने दर्ज की जीत। इमेज- PKL
 हैदराबाद, 20 अक्टूबर। गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में रविवार को प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के पांचवें मुकाबले में सातवें सीजन के चैंपियन बंगाल वॉरियर्स और पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स का सामना हुआ, जिसमें जयपुर की टीम ने 39-34 के अंतर से बाजी मार ली। रेड मशीन कहे जाने वाले अर्जुन देसवाल (15 अंक) जयपुर की जीत के हीरो रहे।

अंतिम मिनट तक खिंचे मैच में बंगाल के लिए नितिन धनखड़ (13 अंक) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मनिंदर सिंह ने 8 अंक बटोरे जबकि फजल अत्राचली ने हाई-5 लगाया। जयपुर के लिए देसवाल के अलावा अभिजीत मलिक (7 अंक) ने चमक बिखेरी।

शुरुआती 10 मिनट काफी रोमांचक रहा। देसवाल मैच की पहली ही रेड पर नितेश द्वारा लपक लिए गए। वह जल्द ही रिवाइव हुए लेकिन अगली ही रेड पर फिर लपक लिए गए। पांच मिनट के बाद बंगाल को 5-2 की लीड मिली हुई थी।

नितेश की गलती पर देसवाल रिवाइव हुए और मैच की सूरत बदल दी। रिवाइवल के बाद लगातार तीन रेड में उन्होंने तीन अंक लेकर जयपुर को लीड दिला दी। फिर देसवाल ने बंगाल को ऑलआउट की ओर धकेला और इसे अंजाम देकर अपनी टीम को 12-9 की लीड दिला दी।

ब्रेक के बाद भी अर्जुन नहीं रुके। उन्होंने दो रेड में तीन अंक लेकर जयपुर को 15-10 से आगे कर दिया। नितिन धनखड़ ने हालांकि मैच के पहले सुपर रेड के साथ बंगाल की वापसी सुनिश्चित की। अब फासला 2 का रह गया था। अगली रेड पर अर्जुन ने फजल को बाहर कर दिया लेकिन अगली रेड पर मयूर ने उन्हें ढेर कर दिया।

अगले कुछ पल जयपुर के लिए अहम रहे। डिफेंस ने मनिंदर को लपका तो वहीं रेजा मीरबघेरी ने दो अंक की रेड की। देसवाल रिवाइव हो चुके थे। आते ही उन्होंने सुपर-10 पूरा किया। बंगाल पर अब ऑलआउट का खतरा था लेकिन फजल ने देसवाल को सुपर टैकल कर इसे टाल दिया। पहला हॉफ 21-18 से जयपुर के नाम रहा।

हाफ टाइम के बाद बंगाल फिर से सुपर टैकल की स्थिति में थे। देसवाल आए और रनिंग हैंड टच किया। अगली रेड पर वह सुपर टैकल हो गए। बंगाल लगातार अपना ऑलआउट टाल रहे थे। दो के डिफेंस मे फजल डू ओर डाई रेड के लिए तैयार थे। विकास गए और लपके गए। फजल ने अपना सुपर-5 पूरा किया। स्कोर 24-25 था।

जयपुर ने हालांकि अगले ही मिनट बंगाल को ऑलआउट कर 29-25 की लीड ले ली। अगले चार मिनट में दोनों टीमों ने 3-3 अंक हासिल किए। देसवाल हालांकि बाहर हो चुके थे। इसी बीच नितिन ने सुपर-10 पूरा किया। जयपुर ने इसके बाद लगातार दो अंक लिए और देसवाल को रिवाइव करा लिया। अब लीड 4 की हो चुकी थी।

नितिन ने अंकुश को बाहर कर फासला 3 का कर दिया। पांच के डिफेंस में नितिन फिर अंक लेकर लौटे। अब फासला 2 का रह गया। फिर डू ओर डाई रेड पर देसवाल ने फजल का शिकार कर फासला 3 का कर दिया लेकिन नितिन ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 34-35 कर दिया। इसी बीच, जयपुर ने अहम मुकाम पर सुपर टैकल को अंजाम देकर मैच अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें: Pro Kabaddi League: शुरू हो चुका है कबड्डी को रोमांच, एक क्लिक में पाएं टूर्नामेंट से जुड़ी A To Z जानकारी