Move to Jagran APP

Bihar Women Kabaddi League: दमदार जीत के सात सीवान टाइटेंस और सारण स्ट्राइकर्स की टीमें सेमीफाइनल में, इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम

अभी तक खेले गए 27 मैचों के आधार पर अंक तालिका में सीवान टाइटेंस 36 अंकों के साथ पहले स्थान पर 33 अंकों के साथ सारण स्ट्राइकर्स दूसरे स्थान पर सीतामढ़ी सेंटीनल्स 25 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर तथा नालंदा निंजास भी 25 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है । सेमीफाइनल के लिए टॉप चार में सीवान टाइटेंस और सारण स्ट्राइकर्स ने अपनी जगह पक्की कर ली है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Fri, 14 Jun 2024 07:14 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2024 07:14 PM (IST)
बिहार महिला कबड्डी लीग सीवान टाइटंस का जलवा

  स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाटलिपुत्र खेल परिसर में आयोजित प्रथम बिहार वुमेन कबड्डी लीग 2024 में खेले गए एक मुकाबले में सीतामढ़ी सेंटीनल्स ने मगध वरियर्स को 43-21 के भारी अंतर से हराकर शानदार जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में तीसरे नंबर पर आ गई । सीतामढ़ी सेंटीनल्स की सुरुचि कुमारी ने 15 रेड पॉइट्स के साथ बेस्ट रेडर का और इसी टीम की अंजलि कुमारी ने 9 टैकल पॉइंट्स के साथ बेस्ट डिफेंडर का खिताब जीता।

उधर एक और रोमांचक मैच में नालंदा निंजास ने 34-18 से सीवान टाइटेंस को मात देकर मैच अपने नाम कर लिया । नालंदा निंजास की नैंसी प्रिया 13 रेड पॉइंट्स के साथ बेस्ट रेडर और सीवान टाइटेंस की मणि कुमारी 5 टैकल पॉइंट्स लेकर बेस्ट डिफेंडर घोषित हुई।

सारण स्ट्राइकर्स की भी जीत

वहीं एक अन्य मैच में सारण स्ट्राइकर्स ने पटना पेलिकंस को 21-18 से मात देकर बाजी अपने नाम कर ली। इस मैच में पटना पेलिकंस की गुनगुन चौहान 6 रेड पॉइंट्स के साथ बेस्ट रेडर और 8 टैकल पॉइंट्स हासिल कर सारण स्ट्राइकर्स की अनुष्का कुमारी बेस्ट डिफेंडर साबित हुई ।

13 जून की शाम को हुए मुकाबलों में पटना पेलिकंस और सीवान टाइटेंस के बीच खेले गए पहले मैच में सीवान टाइटेंस की लड़कियों ने शानदार खेल दिखाते हुए 25-16 से जीत दर्ज कर ली। पटना पेलिकंस की गुनगुन चौहान 7 रेड पॉइंट्स के साथ बेस्ट रेडर घोषित हुई और सीवान टाइटेंस की कोमल कुमारी 5 टैकल पॉइंट्स के साथ बेस्ट डिफेंडर बनी।

दूसरे मैच में सारण स्ट्राइकर्स ने मगध वरियर्स को 30-25 से शिकस्त देकर मैच अपने नाम कर लिया । मगध वरियर्स की सुन्दर कुमारी 9 रेड पॉइंट्स के साथ बेस्ट रेडर तथा सारण स्ट्राइकर्स की प्रतिभा कुमारी 5 टैकल पॉइंट्स के साथ बेस्ट डिफेंडर घोषित हुई ।

सीतामढ़ी और नालंदा का रोमांचक मैच

शाम का सीतामढ़ी सेंटीनल्स और नालंदा निंजास के बीच खेला गया तीसरा और आखिरी मुकाबला बहुत रोमांचकारी रहा । आखिर तक दोनों टीमें 21-21 से बराबरी पर रहीं और मैच टाई हो गया। नालंदा निंजास की नैंसी प्रिया 7 रेड पॉइंट्स लेकर बेस्ट रेडर और सीतामढ़ी सेंटीनल्स की अंजलि कुमारी 10 टैकल पॉइंट्स के साथ बेस्ट डिफेंडर बनी ।

अभी तक खेले गए 27 मैचों के आधार पर अंक तालिका में सीवान टाइटेंस 36 अंकों के साथ पहले स्थान पर, 33 अंकों के साथ सारण स्ट्राइकर्स दूसरे स्थान पर ,सीतामढ़ी सेंटीनल्स 25 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर तथा नालंदा निंजास भी 25 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

सेमीफाइनल के लिए टॉप चार में सीवान टाइटेंस और सारण स्ट्राइकर्स ने अपनी जगह पक्की कर ली है। बाकी दो स्थान के लिए सीतामढ़ी सेंटीनल्स ,नालंदा निंजास और पटना पेलिकंस के बीच होने वाला आज शाम का मुकाबला बहुत अहम है । मगध वरियर्स की टीम सेमी फाइनल के रेस से बाहर हो गई है ।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.