Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bray Wyatt का 36 की उम्र में हार्ट अटैक से निधन, WWE के प्रमुख अधिकारी Triple H ने की पुष्टि

वायट पिछले कुछ समय से WWE के रिंग से गायब थे। उन्होंने 2009 में डब्ल्यूडब्ल्यूई खेलना शुरू किया था। 2021 और 2022 के बीच रिंग से दूर रहने के बाद उन्होंने पिछले साल सितंबर में विजयी वापसी की थी। ब्रे वायट (Bray Wyatt) WWE के तीन बार विश्व चैंपियन रहे। एक बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप और दो बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीता था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 25 Aug 2023 11:15 AM (IST)
Hero Image
Bray Wyatt dies at age 36 फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WWE के पूर्व विजेता ब्रे वायट का 36 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्होंने गुरुवार को अंतिम सांस ली। वायट का असली नाम विंडहैम रोटुंडा था। दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनकी मौत हुई। डब्ल्यूडब्ल्यूई अधिकारी पॉल "ट्रिपल एच" लेवेस्क ने सोशल मीडिया पर निधन की जानकारी दी।

ट्रिपल एच ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर लिखा, "अभी WWE हॉल ऑफ फेम माइक रोटुंडा का फोन आया, जिन्होंने हमें दुखद खबर दी कि हमारे WWE परिवार के आजीवन सदस्य विंडहैम रोटुंडा - जिन्हें ब्रे वायट के नाम से भी जाना जाता है - का आज अप्रत्याशित रूप से निधन हो गया। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं और हम उनसे प्रार्थना करते हैं। इस समय हर कोई अपनी निजता का सम्मान करता है।''

WWE ने जताया दुख

वहीं, WWE ने लिखा, "WWE को यह जानकर दुख हुआ कि विंडहैम रोटुंडा, जिन्हें ब्रे वायट के नाम से भी जाना जाता है, का गुरुवार, 24 अगस्त को 36 साल की उम्र में निधन हो गया। WWE रोटुंडा के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है।"

गौरतलब हो कि वायट पिछले कुछ समय से WWE के रिंग से गायब थे। उन्होंने 2009 में डब्ल्यूडब्ल्यूई खेलना शुरू किया था। 2021 और 2022 के बीच रिंग से दूर रहने के बाद उन्होंने पिछले साल सितंबर में विजयी वापसी की थी।

तीन बार रहे विश्व चैंपियन

ब्रे वायट WWE के तीन बार विश्व चैंपियन रहे। एक बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप और दो बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीता था। उनके पिता हॉल ऑफ फेमर माइक रोटुंडा थे। उनके चाचा, बैरी और केंडल विंडहैम ने भी कुश्ती की दुनिया में अपना करियर बनाया।

द रॉक के नाम से फेमस ड्वेन जॉनसन ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा, "ब्रे वायट के निधन की खबर से मैं बहुत दुखी हूं। उनके और रोटुंडा परिवार के लिए मेरे मन में हमेशा बहुत सम्मान और प्यार रहा है। रिंग वर्क और उनके साथ संबंध में उनकी उपस्थिति, प्रोमो बहुत पसंद आए।"