Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

China Open 2024: अलकराज-मेदवेदेव अगले दौर में, ड्रेपर ने हुर्काज को हराया

विश्व के नंबर 3 खिलाड़ी कार्लोस अलकराज ने शुक्रवार को चीन ओपन के पहले दौर में जियोवानी एमपेट्शी पेरीकार्ड के विरुद्ध सीधे सेट में 6-4 6-4 से एकतरफा जीत हासिल की। वहीं जापान ओपन में टेलर फ्रिट्ज और कैस्पर रूड के बाद हुबर्ट हुर्काज भी हारकर बाहर हो गए। चीन ओपन में अलकराज ने फ्रांस के एमपेट्शी पेरीकार्ड की गलतियों का लाभ उठाते हुए दोनों सेट में शानदार प्रदर्शन किया।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 27 Sep 2024 08:24 PM (IST)
Hero Image
कार्लोस अलकराज ने जीत दर्ज की। इमेज- Carlos Alcaraz एक्‍स

 बीजिंग, एपी : विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी कार्लोस अलकराज ने शुक्रवार को यहां चीन ओपन के पहले दौर में जियोवानी एमपेट्शी पेरीकार्ड के विरुद्ध सीधे सेट में 6-4, 6-4 से एकतरफा जीत हासिल की। वहीं, जापान ओपन में टेलर फ्रिट्ज और कैस्पर रूड के बाद हुबर्ट हुर्काज भी हारकर बाहर हो गए।

चीन ओपन में दूसरी वरीयता प्राप्त अलकराज ने फ्रांस के एमपेट्शी पेरीकार्ड की गलतियों का लाभ उठाते हुए दोनों सेट में शानदार प्रदर्शन किया। इससे पहले डेनिल मेदवेदेव ने भी शुरुआती दौर में फ्रांस के अनुभवी गेल मोनफिल्स को 6-3, 6-4 से हराया था। 'लकी लूजर' के तौर पर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाले रोमन सफीउलिन ने तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्टेन वावरिंका को हराकर बड़ा उलटफेर किया।

उन्होंने 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की और वह अगले दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त जानिक सिनर से भिड़ेंगे। छठी वरीयता प्राप्त लोरेंजो मुसेट्टी और सातवीं वरीयता प्राप्त करेन खाचानोव ने भी अगले दौर में प्रवेश किया। महिला वर्ग में, दूसरी वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला ने फ्रांस की डायने पैरी को 6-1, 7-6 (4) से हराकर अपना खाता खोला।

जेसिका का सामना अब 32वीं वरीयता प्राप्त वेरोनिका कुडरमेतोवा से होगा, जिन्होंने चीन की वांग जिन्यू को 3-6, 6-4, 7-5 से हराया। चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता नाओमी ओसाका ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए यूलिया पुतिनत्सेवा को 3-6, 6-4, 6-2 से हराया।

ओसाका तीसरे दौर में अमेरिका की कैटी वोलिनेट्स से टक्कर लेंगी। इससे पहले छठी वरीयता प्राप्त एम्मा नवारो को चीनी वाइल्ड कार्ड झांग शुआई ने 6-4, 6-2 से हराया जबकि 12वीं वरीयता प्राप्त डायना श्नाइडर ने पूर्व आस्ट्रेलियन ओपन विजेता सोफिया केनिन को 6-2, 6-3 से मात दी।

वहीं, दूसरी ओर जापान ओपन में दूसरी वरीयता प्राप्त हुबर्ट हुर्काज टोक्यो में दूसरे दौर में यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्ट जैक ड्रेपर से 4-6, 4-6, से हार गए। इस टूर्नामेंट से शीर्ष वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज और तीसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड पहले ही बाहर हो गए हैं। गत चैंपियन बेन शेल्टन भी मारियानो नवोन को 6-4, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: Paris Paralympics 2024: भाला फेंक में गोल्‍ड मेडल जीतने वाले नवदीप सिंह बोले; कद छोटा है, पर काम बड़े होंगे