Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

China Open 2024: फाइनल में अलकराज का सामना जानिस सिनर से

शीर्ष वरीयता प्राप्त जानिस सिनर ने चीन ओपन के सेमीफाइनल में मंगलवार को स्थानीय खिलाड़ी बू युचाओकेते को सीधे सेटों में 6-3 7-6 से हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना विश्व नंबर तीन कार्लोस अलकराज से होगा। अलकराज ने सेमीफाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को 7-5 6-3 से शिकस्त दी। मेदवेदेव पर मिली जीत अलकराज की लगातार आठवीं जीत है।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:56 PM (IST)
Hero Image
कार्लोस अलकराज ने फाइनल में बनाई जगह। इमेज- सोशल मीडिया

 बीजिंग, एपी : शीर्ष वरीयता प्राप्त जानिस सिनर ने चीन ओपन के सेमीफाइनल में मंगलवार को स्थानीय खिलाड़ी बू युचाओकेते को सीधे सेटों में 6-3, 7-6 से हराकर फाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना विश्व नंबर तीन कार्लोस अलकराज से होगा। अलकराज ने सेमीफाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को 7-5, 6-3 से शिकस्त दी। मेदवेदेव पर मिली जीत अलकराज की लगातार आठवीं जीत है।

इस वर्ष अलकराज और सिनर ने चारों ग्रैंडस्लैम जीते हैं। सिनर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन, जबकि अलकराज ने फ्रेंच ओपन और विंबलडन जीता था। अब एक और हाइवोल्टेज मुकाबले में एक बार फिर दर्शकों को रोमांचक भिड़ंत देखने को मिलेगी। फाइनल के बारे में सिनर ने कहा, हम एक दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं, लेकिन हर मैच अलग होता है। वहीं कोर्ट पर परिस्थितियां भी काफी कुछ तय करती हैं। सिनर चीन ओपन में गत चैंपियन हैं।

सबालेंका आगे बढ़ीं

तीन बार की ग्रैंडस्लैम विजेता एरिना सबालेंका ने सोमवार को चीन ओपन में एश्लिन क्रूगर को 6-2, 6-2 से हराकर लगातार 14वीं जीत दर्ज करते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज सबालेंका का सामना अमेरिका की मेडिसन कीज से होगा, जिन्होंने ब्राजील की बीट्रिस हदाद माइया को 6-3, 6-3 से हराया।

पाउला बेडोसा ने यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाली जेसिका पेगुला को 6-4, 6-0 से हराकर डब्ल्यूटीए 1000 प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। शुरुआती सेट में 1-3 से पिछड़ने के बाद दुनिया की पूर्व नंबर दो खिलाड़ी बेडोसा ने वापसी करते हुए तीसरे नंबर की खिलाड़ी पेगुला को हराया।

ये भी पढ़ें: 'मैं गर्व से मेडल पहनती हूं', Manu Bhaker ने किया पलटवार, सोशल मीडिया पर लगाई आलोचकों को जमकर फटकार

बेडोसा क्वार्टर फाइनल में चीन की 35 वर्षीय झांग शुआई से भिड़ेंगी जिन्होंने पोलैंड की मैग्डेलेना फ्रेच को 6-4, 6-2 से हराया। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने भी केटी वोलिनेट्स के विरुद्ध 6-3, 6-2 की आसान जीत के साथ अंतिम 16 में जगह बनाई जहां उनकी भिड़ंत छठे नंबर की खिलाड़ी कोको गफ से होगी।

ये भी पढ़ें: China Open 2024: अलकराज-मेदवेदेव अगले दौर में, ड्रेपर ने हुर्काज को हराया