Move to Jagran APP

PKL -11: आशू और नवीन की बदौलत दबंग दिल्ली केसी ने तेलुगू टाइटंस को 4 अंक से हराया

दिल्ली के लिए आशू और नवीन ने 15-15 अंक जुटाए। टाइटंस के लिए पवन सेहरावत ने दो सुपर रेड के साथ कुल 18 अंक जुटाए। इस क्रम में आशीष नरवाल (9) ने उनका अच्छा साथ दिया लेकिन इन दोनों के प्रयास डिफेंस की नाकामी के कारण टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुए। दबंग दिल्ली ने तेलुगू टाइटंस को चार अंक से मात दी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 26 Oct 2024 11:20 PM (IST)
Hero Image
नवीन और आशू की वजह से जीती दबंग दिल्ली।
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आशू मलिक और नवीन कुमार के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दबंग दिल्ली केसी ने 18वें मैच में मेजबान तेलुगू टाइटंस को 41-37 के अंतर से हराकर जीत की पटरी पर वापसी की। दिल्ली की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है, जबकि टाइटंस को चार में से तीन मैचों में हार मिली है।

दिल्ली ने अच्छी शुरुआत करते हुए पवन को पहली ही रेड पर लपक लिया। फिर पांच मिनट बीतते-बीतते 4-2 की लीड ले ली। इसी बीच नवीन ने दो अंक की रेड के साथ टाइटंस को ऑल आउट की ओर धकेल दिया। इसके बाद आशू ने आसान इस्केप किया, लेकिन पवन ने सुपर रेड के साथ टाइटंस को मुकाबले में बनाए रखा। स्कोर 6-7 हो गया था।

पवन ने दिलाई टीम को बढ़त

इसके बाद टाइटंस ने लगातार तीन अंक लेकर 13-10 की लीड ले ली। पवन की वापसी हो चुकी थी। दिल्ली की टीम पर ऑल आउट का खतरा था और पवन ने इसे अंजाम देकर टाइटंस को 17-11 की लीड दिला दी। पिछले पांच मिनट में टाइटंस ने 3 के मुकाबले 8 अंक बटोरे, लेकिन हाफटाइम से पहले आशू ने दो अंक की रेड कर स्कोर 14-18 कर दिया। इसी बीच पवन ने सीजन का तीसरा सुपर-10 पूरा किया।

आशू ने कराई दिल्ली की वापसी

हाफ टाइम तक टाइटंस 20-15 से आगे थे। इसके बाद की दो रेड पर दो अंक लेकर आशू ने सुपर-10 पूरा किया। फिर नवीन ने पवन को बाहर कर स्कोर 19-20 कर दिया। इसके बाद डू ओर डाई रेड पर आशीष को लपक दिल्ली ने स्कोर बराबर कर लिया। फिर दिल्ली ने टाइटंस को ऑल आउट कर 24-21 की लीड ले ली। 

नवीन रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। एक मल्टी प्वाइंट रेड के साथ उन्होंने इस सीजन का पहला सुपर-10 पूरा किया।

आखिर में दिल्ली ने मारी बाजी

आशीष नरवाल ने दो मौकों पर टाइटंस को ऑल आउट से बचाया लेकिन अंततः वह डैशआउट कर दिए गए। दिल्ली ने अब 38-31 की लीड के साथ मुकाबला लगभग अपने नाम कर लिया था। ढाई मिनट से भी कम बचे थे और इस बीच पवन ने एक मल्टी प्वाइंट रेड किया। स्कोर 34-39 था, लेकिन आशू ने अंतिम समय में डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर दिल्ली की जीत पक्की कर दी।

यह भी पढ़ें- PKL-11: अंतिम सेकेंड तक चले रोमांच के बाद बंगाल वॉरियर्स और यू मुंबा ने खेला सीजन का पहला टाई

यह भी पढे़ं- PWR DUPR India Masters: दूसरे दिन भी जारी रहा पिकलबॉल का रोमांच, भारतीय जोड़ी ने बनाई फाइनल में जगह