Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics 2024: ओलंपिक में भारत 4x400 रिले रेस में फाइनल में पहुंचा? सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का क्या है सच

पेरिस ओलंपिक 2024 शूरू हो गया है। पहले दिन शूटिंग में भारत की मनु भाकर को छोड़ अन्य खिलाड़ियों ने निराश किया। वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि भारत 4x400 रिले रेस के फाइनल में पहुंच गया है। सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा वीडियो गलत है। इस गलत वीडियो को खूब वायरल किया जा रहा है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 06:36 PM (IST)
Hero Image
रिले रेस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत हो चुकी है। 27 जुलाई से मेडल राउंड की स्पर्धा शुरू हुई। भारत ने कई खेलों में अपनी चुनौती पेश की। ऐसे में सोशल मीडिया पर ओलंपिक को लेकर गलत खबरों को शेयर करने का सिलसिला शुरू हो गया है।

सीन नदी के किनारे हुई ओलंपिक ओपनिंग सेरेनमी के बाद भारत में सोशल मीडिया पर मेंस की 4x400 रिले रेस में इंडिया के फाइनल में क्वालीफाई करने का वीडियो शेयर किया जा रहा है। भारत की पूर्व आईपीएस और पब्लिक फिगर किरण बेदी ने भी अपने एक्स हैंडल पर इसका एक वीडियो शेयर करते हुए टीम इंडिया को बधाई दे डाली।

हरलीन देओल ने भी शेयर किया वीडियो

इस कड़ी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी हरलीन देओल का भी नाम शामिल हुआ। हरलीन ने भी एक्स हैंडल पर रेस का एक वीडियो शेयर करते हुए भारत को फाइनल में पहुंचने की बधाई दी। हालांकि, गलत खबर होने के बाद हरलीन ने बाद में पोस्ट डिलीट कर दी।

— Kiran Bedi (@thekiranbedi) July 27, 2024

क्या है वीडियो का सच

दरअसल, सोशल मीडिया पर जो वीडियो ओलंपिक 2024 का बताकर शेयर किया जा रहा है। वह साल 2023 हंगरी के बुडापेस्ट में खेली गई एथलीट चैंपियनशिप का है। उस टूर्नामेंट में अमोज जैकब, मुहम्मद अनस याहिया, मुहम्मद अजमल और राजेश रमेश की भारतीय चौकड़ी ने 2:59.05 का समय लेकर राष्ट्रीय और एशियाई रिकॉर्ड तोड़ा था।

कब खेला जाएगा पेरिस ओलंपिक में 4x400 रिले रेस

पेरिस ओलंपिक 2024 में 4x400 रिले रेस 9 अगस्त 2024 से आयोजित होगी। 10 अगस्त को फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। यहां भी अमोज जैकब, मुहम्मद अनस याहिया, मुहम्मद अजमल और राजेश रमेश की भारतीय चौकड़ी अपना दमखम दिखाएगी।

यह भी पढे़ं- Paris Olympics 2024: रोहन बोपन्ना ने उम्र के कारण हासिल किया अलग मुकाम, पेरिस गई टीम इंडिया में उनके जैसा कोई नहीं

यह भी पढे़ं- Paris Olympics Opening ceremony: लेडी गागा ने ओपनिंग सेरेमनी में गुनगुना दिया 62 साल पुराना गाना, फैंस खुशी से जमकर झूमे