Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vinesh Phogat: 'आप जो महसूस कर रही होंगी, उसका हमें अंदाजा भी नहीं', विनेश फोगाट के लिए बहन गीता का भावुक मैसेज

विनेश फोगाट के डिसक्वालीफाई होने पर गीता फोगाट ने एक भावुक मैसेज लिखा। गीता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि जिंदगी एक संघर्ष है और उस संघर्ष का नाम विनेश है। गीता ने आगे लिखा कि एक पल आप Olympic के फाइनल में पहुंच कर इतिहास रच देती हैं और अगले ही पल में दुर्भाग्यपूर्ण सब कुछ हाथ से चला जाता है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 07 Aug 2024 04:34 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट के लिए गीता ने भावुक संदेश।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विनेश फोगाट के फाइनल से डिसक्वालीफाई होने के बाद भारत देश उनके समर्थन में उतर आया है। सभी ने विनेश फोगाट हिम्मत दी। विनेश की बहन गीता फोगाट ने भी सोशल मीडिया पर लिखा कि आप 'हमारी गोल्डन गर्ल' हो। बता दें कि 100 ग्राम वेट ज्यादा होने के चलते विनेश फोगाट को फाइनल से डिसक्वालीफाई कर दिया गया।

विनेश फोगाट के फाइनल से डिसक्वालीफाई होने के बाद गीता फोगाट ने सोशल मीडिया पर एक खास मैसेज लिखा। गीता ने दुख जताते हुए विनेश की प्रशंसा की। गीता ने लिखा कि जिंदगी एक संघर्ष है और उस संघर्ष का नाम विनेश फोगाट है। गीता ने आगे लिखा कि आपने जो किया है वो इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा।

गीता ने लिखा भावुक मैसेज

गीता ने लिखा, आप हमारी Golden Girl है, आपने जो किया है वो इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। जिंदगी एक संघर्ष है और उस संघर्ष का नाम विनेश है। एक पल आप Olympic के फाइनल में पहुंच कर इतिहास रच देती हैं और अगले ही पल में दुर्भाग्यपूर्ण सब कुछ हाथ से चला जाता है। बहन इस वक्त जो तकलीफ आप महसूस कर रही होंगी, उसका हम अंदाजा भी नहीं लगा सकते, पर हर सच्चे हिंदुस्तानी की आज आंखें नम हैं।

दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हुईं बाहर

बता दें कि महिला फ्री स्टाइल 50 किलोग्राम में पहले चीन की खिलाड़ी को हराया। फिर क्वार्टर फाइनल मैच में यूक्रेन की खिलाड़ी को धूल चटाई। सेमीफाइनल में क्यूबा की पहलवान को हराकर इतिहास रचा। वह पहली भारतीय महिला रेसलर बनीं, जिन्होंने कुश्ती के फाइनल में जगह बनाई। हालांकि, दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह डिसक्वालीफाई हो गईं। अब फाइनल में उनकी जगह क्यूबा की पहलवान युसनेलिस यूएस की खिलाड़ी से भिडे़ंगी।

View this post on Instagram

A post shared by Geeta Phogat (@geetaphogat)

यह भी पढे़ं- Paris Olympics 2024 में विनेश फोगाट की जगह फाइनल में उतरेंगी क्यूबा की पहलवान लोपेज, कल विनेश ने इन्हें ही हराया था

यह भी पढे़ं- Vinesh Phogat ओलंपिक्स 2024 से Overweight के कारण हुईं डिसक्वालिफाई? आसानी से समझें पूरा नियम