Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हांग्जो पैरा गेम्स 2022 के लिए बोकिया भारतीय टीम को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने प्रायोजित किया

बोकिया स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने दिल्ली पैरा बोकिया एसोसिएशन के सहयोग से हांग्जो पैरा गेम्स 2022 के लिए बोकिया भारतीय टीम का विदाई समारोह आयोजित किया। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भारतीय पैरा का मुख्य प्रायोजक है। 2022 एशियाई पैरा गेम्स मूल रूप से अक्टूबर 2022 के लिए निर्धारित थे लेकिन अब यह 22 से 28 अक्टूबर 2023 तक आयोजित होने जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Mon, 16 Oct 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भारतीय पैरा का मुख्य प्रायोजक है

नई दिल्ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। बोकिया स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने दिल्ली पैरा बोकिया एसोसिएशन के सहयोग से हांग्जो पैरा गेम्स 2022 के लिए बोकिया भारतीय टीम का विदाई समारोह आयोजित किया। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भारतीय पैरा का मुख्य प्रायोजक है। 22 से 28 अक्टूबर, 2023 तक चीन में आयोजित होने वाले हांग्जो पैरा गेम्स 2022 में भाग लेने वाले एथलीट। 2022 एशियाई पैरा गेम्स मूल रूप से अक्टूबर 2022 के लिए निर्धारित थे, लेकिन अब यह 22 से 28 अक्टूबर 2023 तक आयोजित होने जा रहे हैं। एशियाई खेल और मई 2022 में एशियाई पैरा खेलों को COVID-19 के कारण स्थगित कर दिया गया था।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश डॉ. सुधीर कुमार जैन थे। जे एस साहनी, महाप्रबंधक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और श्री राजेंद्र कश्यप, विशेष सचिव, कानून और न्याय, सरकार। भारत के सम्मानित अतिथि थे। भारतीय पैरालंपिक समिति के अतिरिक्त सचिव श्री अशोक बेदी विशेष अतिथि थे। श्री पी के सामंतराय, उप आंचलिक प्रमुख, दिल्ली क्षेत्र, श्री अनिल अग्निहोत्री, क्षेत्रीय प्रमुख, दिल्ली दक्षिण और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अन्य स्टाफ सदस्यों ने भी बैंक का प्रतिनिधित्व किया। इस आयोजन में भारतीय पैरा एथलीट टीम, कोच, टीम मैनेजर, खेल गणमान्य व्यक्ति, मीडिया और प्रेस और अन्य सदस्यों ने भी भाग लिया।

साहनी ने अपने मुख्य भाषण में उल्लेख किया कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के लिए, भारतीय पैरा एथलीटों को संबोधित करना और उन्हें हांग्जो 2022 एशियाई पैरा खेलों के लिए रवाना करना एक बहुत बड़ा सम्मान और विशेषाधिकार था। हाल के हांग्जो एशियाई खेलों में भारतीय टीम के प्रदर्शन की तरह, भारतीय पैरा एथलीटों का प्रदर्शन अन्य भाग लेने वाले देशों की तुलना में बेहतर होने की उम्मीद है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से श्री साहनी ने हांग्जो पैरा एशियाई खेल 2022 के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं दीं।

अशोक बेदी ने अपने भाषण में भारतीय पैरा एथलीटों को प्रेरित करने के लिए सभी गणमान्य व्यक्तियों और विशेष रूप से प्राइम प्रायोजक के रूप में टीम का समर्थन करने के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि भारतीय पैरा एथलीट टीम को आगामी हांग्जो पैरा खेलों में 120 से अधिक पदक जीतने की उम्मीद है।