Move to Jagran APP

प्रो कबड्डी लीग के 1000वें मैच में बंगाल वॉरियर्स ने बेंगलुरू बुल्स को हराया, जयपुर पिंक पैंथर्स ने यू मुंबा को रौंदा

पहले मैच में भरत ने कुछ रेड अंक जुटाए और 5वें मिनट में बुल्स ने 5-2 से बढ़त बना ली। मनिंदर सिंह ने भरत और सुरजीत सिंह को बाहर करने के लिए डबल-पॉइंट रेड मारी लेकिन 12वें मिनट में बुल्स ने फिर भी 9-7 की बढ़त बनाए रखी। हालांकि डिफेंडर्स शुभम शिंदे और जसकीरत सिंह ने टैकल प्वाइंट हासिल किए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 15 Jan 2024 11:35 PM (IST)
Hero Image
प्रो कबड्डी लीग 1000वां और 1001वां मैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग में सोमवार को 1000वां और 1001वां मैच खेल गया। 1000वें मैच में मनिंदर सिंह ने अपना मास्टरक्लास दिखाते हुए बेंगलुरू बुल्स को हराया। मनिंदर ने बंगाल वॉरियर्स के लिए 9 अंक बनाए। वहीं, दूसरे मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने यू मुंबा को मामूली अंतर से हरा दिया।

पहले मैच में भरत ने कुछ रेड अंक जुटाए और 5वें मिनट में बुल्स ने 5-2 से बढ़त बना ली। मनिंदर सिंह ने भरत और सुरजीत सिंह को बाहर करने के लिए डबल-पॉइंट रेड मारी, लेकिन 12वें मिनट में बुल्स ने फिर भी 9-7 की बढ़त बनाए रखी। हालांकि, डिफेंडर्स शुभम शिंदे और जसकीरत सिंह ने टैकल प्वाइंट हासिल किए, जिससे वॉरियर्स ने 16वें मिनट में स्कोर 11-11 से बराबर कर लिया।

वॉरियर्स ने लड़ी लड़ाई

कुछ देर बाद, नितिन कुमार ने सौरभ नंदल और नीरज नरवाल को आउट कर वॉरियर्स को ऑल आउट करने और 15-11 की अच्छी बढ़त लेने में मदद की। शुभम शिंदे और मनिंदर सिंह ने रक्षा और रेडिंग विभाग में चमक जारी रखी और वॉरियर्स ब्रेक में 19-12 से आगे हो गए।

यह भी पढे़ं- 'हम सभी फ्रस्ट्रेट हो जाते हैं...' पायलट की पिटाई के वायरल वीडियो पर इरफान पठान का बड़ा बयान

भरत ने रेड मारी और सुरजीत सिंह ने दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों में मनिंदर सिंह को टैकल किया, लेकिन वॉरियर्स ने फिर भी 19-16 से बढ़त बनाए रखी। वॉरियर्स ने गति बरकरार रखी और 37वें मिनट में ऑल आउट करके 32-27 की अच्छी बढ़त ले ली। अतं में बंगाल ने 35-39 से बुल्स पर जीत दर्ज की।

जयपुर पिंक पैंथर्स ने यू मुंबा को मामूली अंतर से हरा दिया

जयपुर पिंक पैंथर्स ने यू मुंबा के खिलाफ बेहद रोमांचक मुकाबले में 31-29 से जीत दर्ज की। पिंक पैंथर्स के लीड मैन अर्जुन देशवाल (11 अंक) ने पिंक पैंथर्स को घरेलू मैदान पर लगातार तीसरी जीत दिलाने में मदद की। अर्जुन देशवाल जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए प्रमुख खिलाड़ी थे, उनके लगातार रेड पॉइंट ने स्कोरबोर्ड को टिके रखा।

दूसरे छोर पर, अमीरमोहम्मद जफरदानेश ने यू मुंबा के लिए ऐसा ही किया। चोट के चलते वह मैट से बाहर चले गए और यू मुंबा के लिए खतरे की घंटी बज गई। अंत मं जयपुर पिंक पैंथर्स जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें- भविष्य के 'जडेजा' ने Ranji Trophy में मचाई तबाही, 53 रन पर 10 विकेट गंवाकर हारी मयंक अग्रवाल की टीम