Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोविड-19 के कारण कैंसिल हुआ हांगकांग और मकाऊ ओपन, बीडब्ल्यूएफ ने दी जानकारी

Hong Kong and Macau Open कोविड 19 के कारण आगामी हांगकांग और मकाऊ ओपन कैंसिल कर दिया गया है। बीडब्ल्यूएफ ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी साझा की है। तमाम प्रयासों के बावजूद भी इसे संभव नहीं कराया जा सका।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 04:49 PM (IST)
Hero Image
BWF: कोविड 19 के कारण कैंसिल हुआ हांगकांग और मकाऊ ओपन (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, एजेंसी: वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने गुरुवार को कोविड-19 की बढ़ती स्थिति को देखकर हांगकांग ओपन सुपर-500 और मकाऊ ओपन सुपर-300 को कैंसिल कर दिया है। उनकी तरफ से यह निर्णय क्वारंटीन उपायों की जटिलताओं के कारण लिया गया है। बीडब्ल्यूएफ ने कहा, "हांगकांग में चल रही कोविड -19 स्थिति और क्वरंटाइन की जटिलताओं के कारण इसे कैंसिल किया गया है। हालांकि इसके आयोजन के लिए एसोसिएशन की तरफ से काफी प्रयास किया गया।

इसके आयोजन के लिए हांगकांग बैडमिंटन एसोसिएशन (एचकेबीए) सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा था, ताकि कार्यक्रम में भाग लेने वालों के लिए कुछ प्रतिबंधों में ढील दी जा सके।" लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी कोई निर्णय निकलकर सामने नहीं आया और इसलिए एचकेबीए ने निष्कर्ष निकाला कि टूर्नामेंट को कैंसिल करने के अलावा उनके पास कोई और विकल्प नहीं है।

— BWF (@bwfmedia) September 1, 2022

बीडब्ल्यूएफ ने कहा, "इसी तरह, मकाऊ में भी सभी यात्रा और प्रवेश प्रतिबंधों को देखते हुए और वहां चल रहे स्वास्थ्य रोकथाम उपायों पर विचार करने के बाद, बैडमिंटन फेडरेशन ऑफ मकाऊ ने भी बीडब्ल्यूएफ को सूचित किया कि इस साल उनके यहां टूर्नामेंट आयोजित करने की कोई संभावना नहीं है।" अक्टूवर में होने वाले डेनमार्क, फ्रांस और जर्मनी ओपन से पहले फिलहाल जापान ओपन 2022 खेला जा रहा है।