Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Open: एचएस प्रणय ने पहला गेम हारने के बाद दमदार वापसी करके जीता मुकाबला, सात्विक-चिराग का दमदार प्रदर्शन

एचएस प्रणय ने तीसरे दौर में हमवतन शटलर प्रियांशु राजावत को परास्त कर दिया। इंदिरा गांधी स्टेडियम में योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन 2024 के तीसरे दिन प्रणाय की शुरुआत धीमी रही। पहले गेम में प्रियांशु प्रणाय से दो अंक आगे रहे। लेकिन दूसरे और तीसरे गेम में प्रणाय ने शानदार वापसी की और परिणामस्वरूप प्रियांशु को 20-22 21-14 और 21-14 के अंतर से शिकस्त दे दी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 18 Jan 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
एचएस प्रणय ने तीसरे दौर में हमवतन शटलर प्रियांशु राजावत को परास्त कर दिया

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। पिछले वर्ष विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता एचएस प्रणय ने तीसरे दौर में हमवतन शटलर प्रियांशु राजावत को परास्त कर दिया। इंदिरा गांधी स्टेडियम में योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन 2024 के तीसरे दिन प्रणाय की शुरुआत धीमी रही। पहले गेम में प्रियांशु प्रणाय से दो अंक आगे रहे। लेकिन दूसरे और तीसरे गेम में प्रणाय ने शानदार वापसी की और परिणामस्वरूप प्रियांशु को 20-22, 21-14 और 21-14 के अंतर से शिकस्त दे दी।

पुरुष डबल्स में विश्व में दूसरे नंबर पर चल रही सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने चीनी ताइपे से पीएच यंग और सीवाई की जोड़ी को 21-14 और 21-15 से हराकर तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारतीय शटलर की जोड़ी ने शुरुआत से ही गेम में पकड़ बनाकर रखी, जिसकी बदौलत उन्हें शानदार जीत मिली।

यह भी पढ़ें: सात्विक और चिराग की जोड़ी मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में, कोरियाई जोड़ी से होगा अगला सामना

विश्व चैंपियन विदितसरन टूर्नामेंट से बाहर

हांगकांग के सीवाई ली ने दूसरे दौर में विश्व चैंपियन थाइलैंड के कुनलावुत विदितसरन को मात देकर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। ली ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मौजूदा विश्व चैंपियन कुनलावुत को एक घंटे 22 मिनट में 16-21, 22-20, 23-21 से हरा दिया। महिला सिंगल्‍स में थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान ने जापान की यामागुची को 21-11, 21-19 से हराया।

झांग ने की कड़ी मेहनत

अन्य मुकाबलों में गत चैंपियन दक्षिण कोरिया की एन-से यंग को अमेरिका की बेइवेन झांग पर 21-19, 14-21, 21-14 से जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता चीनी ताइपे की ताई त्जु-यिंग और दो बार की विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता चीन की हे बिंग जाओ ने भी अपने-अपने विरोधियों पर आसान जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन की स्टार जोड़ी चिराग-सात्विक का धमाल, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने खेलों के सबसे बड़े पुरस्कार से किया सम्मानित