Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एचएस प्रणय ने कटाया ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल का टिकट, सेमीफाइनल में प्रियांशु राजावत को दी मात

भारत के अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय ने शनिवार को यहां हमवतन प्रियांशु राजावत को सीधे गेम में हराकर आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में स्थान पक्का किया। दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने 21 वर्षीय राजावत की चुनौती को 43 मिनट तक चले मैच में 21-18 21-12 से समाप्त किया। प्रणय का अनुभव प्रियांशु पर काफी भारी पड़ता नजर आया।

By AgencyEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 06 Aug 2023 12:02 AM (IST)
Hero Image
एचएस प्रणय ने हमवतन प्रियांशु राजावत को सीधे गेम में हराकर आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में स्थान पक्का किया।

नई दिल्ली, प्रेट्र : भारत के अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय ने शनिवार को यहां हमवतन प्रियांशु राजावत को सीधे गेम में हराकर आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में स्थान पक्का किया। दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने 21 वर्षीय राजावत की चुनौती को 43 मिनट तक चले मैच में 21-18, 21-12 से समाप्त किया।

प्रणय ने उठाया अनुभव का फायदा

आरलियंस मास्टर्स चैंपियन राजावत पहली बार सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। उन्होंने मैच के पहले गेम में अच्छा प्रदर्शन किया और छठी वरीयता प्राप्त प्रणय को कड़ी टक्कर दी। इस वर्ष मई में मलेशिया मास्टर्स जीतने वाले प्रणय ने अपने अनुभव का भरपूर उपयोग करते हुए दूसरा गेम आसानी से जीतकर मैच अपने नाम किया। फाइनल में प्रणय का सामना चीन के वेंग होंग यांग से होगा।

बदलाव को स्वीकार करने को तैयार प्रणय

प्रणयएचएस प्रणय ने जीत के बाद कहा, 'इसके लिए बहुत अधिक श्रेय मुझे जाता है क्योंकि मैं बदलाव को स्वीकार करने और नई चीजों को अपनाने के लिए तैयार था। मेरे साथ जो टीम काम कर रही है वह अद्भुत है। वह मुझे बताने और प्रतिदिन प्रशिक्षण देने में सक्षम हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'कोच गोपी सर, गुरु, फिजियो, ट्रेनर सभी ने बराबर मेहनत की है, इसलिए यह एक टीम के प्रयास का परिणाम है। मुझे आशा है कि हम प्रत्येक टूर्नामेंट में उपाय तलाश लेंगे और ऐसे ही आगे बढ़ते रहेंगे।'