Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: भारतीय टेबल टेनिस टीम ने रोमानिया को शिकस्‍त, क्‍वार्टर फाइनल में शान से की एंट्री

भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम का सोमवार को राउंड ऑफ 16 में रोमानिया से सामना हुआ। इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने 3-2 से जीत दर्ज की। 5वें सिंगल मैच में मनिका बत्रा का सामना अदीना डायकोनु से हुआ। उन्‍होंने यह मैच जीतकर भारत की झोली में जीत डाल दी। इसके साथ ही टीम क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 05 Aug 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम। इमेज- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम का सोमवार को राउंड ऑफ 16 में रोमानिया से सामना हुआ। इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने 3-2 से जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। पहले मुकाबले में श्रीजा अकुला और अर्चना कामथ का सामना एडिना डियाकोनु और एलिजाबेट समारा से हुआ।

दूसरे गेम में मनिका बत्रा का सामना रोमानिया की बेर्नाडेट स्जोक्स से हुआ। दूसरे एकल मैच में श्रीजा अकुला की टक्‍कर एलिजाबेट समारा से हुई। चौथे सिंगल मैच में अर्चना कामथ की टक्‍कर बर्नाडेट से हुई। वहीं 5वें सिंगल मैच में मनिका बत्रा का सामना अदीना डायकोनु से हुआ।

— India_AllSports (@India_AllSports) August 5, 2024

भारतीय जोड़ी ने दर्ज की जीत

महिला टेबल टेनिस टीम स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल के पहले मैच में अर्चना कामथ और श्रीजा अकुला की जोड़ी ने रोमानिया की एडिना डियाकोनु और एलिजाबेट समारा की जोड़ी को 11-9 से हराया। इसके बाद सिंगल मैच शुरू हुए।

पहले ही सिंगल में मनिका बत्रा ने जीत के साथ आगाज किया। उन्‍होंने बेर्नाडेट स्जोक्स को 11-5, 11-7, 11-7 से हराया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने मुकाबले में 2-0 की बढ़त बना ली। हालांकि, इसके बाद टीम को लगातार 2 मैच में हार मिली।

एक समय 2-2 की बराबरी पर था मुकाबला 

तीसरे मैच में रोमानिया की एलिजाबेटा समारा ने श्रीजा अकुला को 3-2 से शिकस्‍त दी। कड़े मैच के अंत में समारा ने 8-11, 11-4, 7-11, 11-6, 11-8 से जीत दर्ज की। ऐसे में टीम इवेंट में भारतीय टीम 2-1 से आगे थी। इसके बाद चौथे मैच में अर्चना कामथ को हार मिली। रोमानिया की बर्नाडेट ने उन्‍हें 3-1 से हराया।

ये भी पढ़ें: Olympics 2024, Hockey: टीम इंडिया ने दिखाया '10 का दम', ग्रेट ब्रिटेन को पेनल्टी शूट आउट में हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह

बर्नाडेट ने उन्‍हें 11-5, 8-11, 11-7, 11-9 से मैच पर कब्‍जा कर मुकाबला 2-2 की बराबरी पर ला दिया। अब अंतिम गेम निर्णायक होने वाला था। मनिका बत्रा के सामने रोमानिया की अदीना डायकोनु थीं। हालांकि, भारत की स्‍टार खिलाड़ी ने अदीना डायकोनु को 11-5, 11-9, 11-9 से हराकर जीत पर मुहर लगा दी।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: लक्ष्‍य सेन को सेमीफाइनल में मिली हार, पर नहीं टूटी पदक की आस; जानें कब, कहां और कैसे देखें उनका अगला मैच