Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manu Bhaker ने मोहम्मद कैफ के साथ जर्सी की एक्सचेंज, ओलंपिक 2024 मेडलिस्ट की तस्वीरें आई सामने

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने कुल 6 मेडल जीते जिसमें पांच कांस्य और एक सिल्वर मेडल शामिल रहा। मनु भाकर ने भारत को पेरिस ओलंपिक में पहला पदक दिलाया। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता और फिर मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ दूसरा ब्रॉन्ज जीता। मेडल जीतने के बाद 15 अगस्त को एथलीट्स का दिल्ली के ताज पैलेस में भव्य स्वागत हुआ।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 15 Aug 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
मनु भाकर और मोहम्मद कैफ ने जर्सी की एक्सचेंज (Pic Credit- IOS Sports & Entertainment)

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Paris Olympics 2024: भारत के ओलंपिक मेडलिस्ट का नई दिल्ली के ताज पैलेस में शानदार स्वागत, हुआ। एक भव्य स्वागत समारोह पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल जीतने वाले एथलीट्स के लिए आयोजित किया गया, जिसे IOS Sports & Entertainment ने होस्ट किया।

इस समारोह की तस्वीरें सामने आई है, जिसमें पेरिस ओलंपिक्स के डबल-मेडलिस्ट मनु भाकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के साथ जर्सी एक्सचेंज करती हुई नजर आ रही है।

Olympics 2024 में मेडल जीतने वाले भारतीय एथलीट्स का ताज पैलेस में हुआ स्वागत

दरअसल, पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने कुल 6 मेडल जीते, जिसमें पांच कांस्य पदक और एक सिल्वर मेडल शामिल रहा। मनु भाकर ने भारत को पेरिस ओलंपिक में पहला पदक दिलाया। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता और फिर मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ दूसरा कांस्य पदक अपने नाम किया।

उनके अलावा स्वप्निल कुसाले और अमन सहरावत ने भी कांस्य पदक जीता। भारतीय मेंस हॉकी टीम ने भी ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। नीरज चोपड़ा एकमात्र एथलीट रहे, जिन्होंने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया।

ओलंपिक में मेडल जीतने के बाद 15 अगस्त यानी आज इन एथलीट्स का दिल्ला के ताज पैलेस में भव्य स्वागत हुआ। जहां मनु भाकर और मोहम्मद कैफ एक दूसरे के साथ जर्सी एक्सचेंज करते हुए दिखे।

यह भी पढ़ें: Olympics 2024: ब्रॉन्ज मेडल विजेता Aman Sehrawat का हुआ प्रमोशन, TT से बने OSD; सैलरी में भी दोगुना इजाफा