Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games 2023: शूटिंग में भारत ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, फाइनल में चूके विजयवीर सिद्धू, इतने स्थान रहे पीछे

एशियाई खेल 2023 में 25 मीटर रैपिड फायर मुकाबले में आदर्श सिंह अनीश भानवाला और विजयवीर सिद्धू की भारतीय पुरुष रैपिड फायर पिस्टल टीम ने शानदार जीत हासिल करते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। चीन ने 1765 हिट्स के विश्व रिकॉर्ड से गोल्ड जीता और कोरिया ने 1734 हिट्स के साथ सिल्वर अपने नाम किया। फाइनल में विजयवीर सिद्धू चौथे स्थान पर रहे

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 03:25 PM (IST)
Hero Image
आदर्श सिंह, अनीश भानवाला और विजयवीर सिद्धू ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। फोटो-एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशियाई खेल 2023 में 25 मीटर रैपिड फायर मुकाबले में आदर्श सिंह, अनीश भानवाला और विजयवीर सिद्धू ने भारतीय पुरुष रैपिड फायर पिस्टल टीम ने शानदार जीत हासिल करते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

चौथे स्थान पर रहा इंडोनेशिया-

विजयविवीर सिद्धू, अनीश भानवाला और आदर्श सिंह तिकड़ी का क्वालीफिकेशन स्कोर 1718 रहा। एस जैसा स्कोर होने के कारण इंडोनेशिया चौथे नंबर पर रहा भारत के इनर-10 में नंबर ज्यादा थे। भारत को 45 'x' मिले और चौथे स्थान पर इंडोनेशिया को केवल 37 'x' मिले।

Trio of Anish, Vijayveer & Adarsh scored 1718 pts (47 pts behind Gold medalists China)

Its 10th medal for India #IndiaAtAsianGames #AGwithIAS #AsianGames2023 pic.twitter.com/EifU9IXt7C

इन प्वाइंट्स के साथ आगे बढ़े भारतीय-

इवेंट के दो चरणों के बाद विजयवीर का स्कोर 582-18x था। फाइनल में विजयवीर भारत की ओर से अकेले प्रतिनिधी रहे। आदर्श के 576-13x के चलते वे 14वें स्थान पर रहे। अनीश ने दूसरे चरण में चूक गए और सिर्फ 560-14x के साथ 21वें स्थान पर रहे।

ये भी पढ़ें:- Asian Games में भारतीय पुरुष और महिला टेबल टेनिस का शानदार प्रदर्शन, प्री क्वार्टर फाइनल में हुई एंट्री

चीन ने जीता गोल्ड मेडल-

चीन ने 1765 हिट्स के विश्व रिकॉर्ड से गोल्ड जीता और कोरिया ने 1734 हिट्स के साथ सिल्वर अपने नाम किया।आदर्श सिंह ने अपने प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार दिखाया और टीम के कुल स्कोर में अहम योगदान दिया। अनीश भानवाला ने भी शानदार प्रदर्शन किया, उनकी लगातार शूटिंग से टीम को बड़ा फायदा मिला।

चौथे स्थान पर रहे-

सबसे कम उम्र के विजयवीर सिद्धू ने भविष्य की प्रतियोगिताओं खुद के बेहतरीन एथलीट होने का प्रमाण दिया। इन एथलीट्स ने देश का गौरव बढ़ाया। हालांकि, 25 मीटर रैपिड फायर मुकाबले के फाइनल में मेडल से चूक गए और चौथे स्थान पर रहे।