Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्पेन में भारतीय शतरंज खिलाड़ियों के साथ हुई अजीब घटना, पासपोर्ट, कैश समेत सारा कीमती सामान हुआ चोरी

भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल शतरंज फेस्टिवल 2023 के लिए स्पेन में इकट्ठा हुए थे। इंटरनेशनल शतरंज फेस्टिवल 2023 के दौरान भारतीय शतरंज खिलाड़ियों को एक बुरे अनुभव से गुजरना पड़ा। खिलाड़ियों का कैश पासपोर्ट और सब कीमती सामन चोरी हो गया। इस बीच अर्पिता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया। खिलाड़ियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज की और मदद की गुहार लगाई।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 26 Dec 2023 08:33 PM (IST)
Hero Image
भारतीय शतरंज खिलाड़ियों के साथ स्पेन में चोरी हुई। फोटो- कॉन्सेप्ट इंमेज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Robbery with Indian chess players in Spain: भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल शतरंज फेस्टिवल 2023 के लिए स्पेन में इकट्ठा हुए थे। इस बीच 24 दिसंबर को 10वें चेसेबल सनवे सिटजेस इंटरनेशनल शतरंज फेस्टिवल 2023 के दौरान भारतीय शतरंज खिलाड़ियों को एक बुरे अनुभव से गुजरना पड़ा।

खिलाड़ियों का सामान हुआ चोरी-

दरअसल जीएम संकल्प गुप्ता, आईएम दुष्यंत शर्मा, डब्ल्यूआईएम अर्पिता मुखर्जी, डब्ल्यूएफएम विश्व शाह, डब्ल्यूआईएम मौनिका अक्षया का स्पेन में सारा सामान चोरी हो गया। खिलाड़ियों का कैश, पासपोर्ट और सब कीमती सामन चोरी हो गया। इस बीच अर्पिता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया।

क्या बोली भारतीय खिलाड़ी-

अर्पिता ने लिखा कि 23 दिसंबर 2023 की आधी रात को सनवे एरिजोना अपार्टमेंट में चोरी गहुई है। लैपटॉप, मोबाइल, बैग और पैसे सब कुछ चोरी हो गया है। इसके साथ ही अन्य भारतीय शतरंज खिलाड़ियों के अपार्टमेंट में इसी तरह की घटना हुई है। सुरक्षा में भारी चूक हुई है। ऐसे में आपसे जल्द से जल्द कार्रवाई करने की अपील है। 

ये भी पढ़ें:- प्रगनानंद से मिलने को लगा मंत्रियों का तांता, चैपियन ने Asian games में भारत के स्वर्ण जीतने की जताई उम्मीद

खिलाड़ी ने चेसबेस के बयान में क्या कहा-

इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों ने चेसबेस को बयान भी दिए। उन्होंने कहा कि हमारे लैपटॉप, पासपोर्ट, 400 यूरो कैश, चार्जर समेत काफी सामान गायब हुआ है। 9 बजे गेम से लौटने के बाद खिलाड़ियों को इस बात की जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई।

सदमे में भारतीय खिलाड़ी-

हालांकि इस घटना को लेकर खिलाड़ियों के पास अधिक जानकारी नहीं है। इस बीच जानकारी के अनुसार खिलाड़ियों के होटल को निशाना बनाया गया था। इसके अलावा किसी को कोई नुकसान नहीं हुई है। इससे भारतीय खिलाड़ियों में सदमे का माहौल है। इसके साथ ही हमें खिलाड़ियों की सुरक्षा का और ध्यान रखना होगा।

ये भी पढ़ें:- विश्व की पहली भाई-बहन ग्रैंडमास्टर जोड़ी बने प्रगनानंद और वैशाली, हासिल की 2500 ईएलओ रेटिंग