Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Superbet Classic chess: भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रगनानंद ने कारुआना के साथ खेला ड्रा

आर प्रगनानंद ने सुपरबेट क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट के आठवें दौर में अमेरिका के फाबियानो कारुआना से ड्रा खेला जबकि विश्व चैंपियनशिप चैलेंजर डी गुकेश ने नीदरलैंड्स के अनीश गिरि से बाजी बराबरी पर खत्म की। चौथी बार एक भी मुकाबले का नतीजा नहीं निकला और सभी बाजियां ड्रा रही।अमेरिका के वेसली सो उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तोरोव और गिरि के 3.5 अंक हैं।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 05 Jul 2024 11:55 PM (IST)
Hero Image
सुपरबेट क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट के आठवें दौर में प्रगनानंद ने खेला ड्रॉ। इमेज- सोशल मीडिया

 पीटीआई, बुखारेस्ट: भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रगनानंद ने सुपरबेट क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट के आठवें दौर में अमेरिका के फाबियानो कारुआना से ड्रा खेला, जबकि विश्व चैंपियनशिप चैलेंजर डी गुकेश ने नीदरलैंड्स के अनीश गिरि से बाजी बराबरी पर खत्म की। चौथी बार एक भी मुकाबले का नतीजा नहीं निकला और सभी बाजियां ड्रा रही।

कारुआना ने 10 खिलाडि़यों के राउंड राबिन टूर्नामेंट में आधा अंक की बढ़त बना रखी है। आठ मुकाबलों में पांच अंक लेकर कारुआना शीर्ष पर हैं, जबकि प्रगनानंद, गुकेश और फ्रांस के फिरोजा अलीरेजा उनसे आधा अंक पीछे हैं। रूस के इयान और फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव चार अंक लेकर पांचवें स्थान पर हैं। अमेरिका के वेसली सो, उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तोरोव और गिरि के 3.5 अंक हैं।

ये भी पढ़ेंं: Video: महाराष्ट्र विधानसभा में रोहित शर्मा ने यूं लिए सूर्यकुमार के मजे, CM शिंदे ने भी कर दिया बड़ा एलान 

एआइसीएफ शतरंज ओलिंपियाड टीम की घोषणा जल्द करेगा

अखिल भारतीय शतरंज महासंघ के अध्यक्ष नितिन नारंग ने कहा कि एक महीने की देरी के बाद सितंबर में बुडापेस्ट में शतरंज ओलिंपियाड के लिए भारतीय टीम को एक सप्ताह के भीतर अंतिम रूप दिया जाएगा। नारंग ने कहा, "टीम की चयन प्रक्रिया चल रही है और टीम को एक सप्ताह में अंतिम रूप दे दिया जाना चाहिए।" हंगरी में टूर्नामेंट 10 सितंबर से शुरू हो रहा है और दिशानिर्देशों के अनुसार, टीम की घोषणा तीन महीने पहले की जानी थी।

ये भी पढ़ें: विक्‍ट्री परेड के बाद विराट कोहली लंदन के लिए हुए रवाना, अब सामने आई असली वजह