Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Games में भारतीय पुरुष और महिला टेबल टेनिस का शानदार प्रदर्शन, प्री क्वार्टर फाइनल में हुई एंट्री

भारत की पुरुष और महिला टेबल टेनिस टीमों ने शनिवार को यहां ग्रुप-एफ के अपने-अपने मैचों में जीत हासिल की। भारतीय महिला टीम ने अपने दोनों मैच जीते जिससे वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही। महिला टीम का राउंड-16 में सामना थाइलैंड से होगा। यमन और सिंगापुर को हराने वाली भारतीय पुरुष टीम ने ताजिकिस्तान को हराने में मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ा

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 12:28 AM (IST)
Hero Image
भारत की पुरुष और महिला टेबल टेनिस टीमों ने ग्रुप-एफ के मैचों में जीत हासिल की।

नई दिल्ली, प्रिंट। भारत की पुरुष और महिला टेबल टेनिस टीमों ने शनिवार को यहां ग्रुप-एफ के अपने-अपने मैचों में क्रमश: ताजिकिस्तान और नेपाल को आसानी से 3-0 से हराकर एशियन गेम्स के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। भारतीय महिला टीम ने अपने दोनों मैच जीते जिससे वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही।

थाईलैंड से होगा महिला टीम का अगला मैच-

महिला टीम का राउंड-16 में सामना थाइलैंड से होगा। पुरुष टीम भी महिलाओं के नक्शे कदम पर चली और अपने ग्रुप में बिना एक भी मैच गंवाए शीर्ष स्थान पर रही। शुक्रवार को सिंगापुर को हराने वाली भारतीय महिला टीम ने नेपाल के विरुद्ध जीत से शुरुआत की। दिया चिताले ने सिक्का श्रेष्ठा को 11-1, 11-6, 11-8 से हराया।

पुरुष टीम ने ताजिकिस्तान को हराया-

सुतीर्थी मुखर्जी ने इवाना थापा को 11-1, 11-5, 11-2 से हराकर भारत को जीत दिलाई। मनिका बत्रा और श्रीजा अकुला को इस दौर के लिए आराम दिया गया। वहीं, यमन और सिंगापुर को हराने वाली भारतीय पुरुष टीम ने ताजिकिस्तान को हराने में मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ा, जबकि जी साथियान और शरत कमल जैसे अनुभवी खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल रहे थे।

ये भी पढ़ें:- Asian Games हांगझू में भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम का शानदार प्रदर्शन, क्वार्टर फाइनल का कटाया टिकट

टीम को मिली अच्छी शुरुआत-

मानव ठक्कर ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और अफजालखोन महमुदोव को 11-8, 11-5, 11-8 से हराया। मानुश शाह ने इस लय को बरकरार रखा और उबादुलो सुलतोनोव को 13-11, 11-7, 11-5 से हराकर भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद हरमीत देसाई ने इब्राखिम इस्मोइलजोदा को 11-1, 11-3, 11-5 से हराकर भारत को आसान जीत दिलाई।