Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

John Cena Retirement: जॉन सीना ने WWE से संन्यास का किया एलान, 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने बताया कब खेलेंगे अपना आखिरी मैच

WWE इतिहास के महानतम रेसलर्स में से एक जॉन सीना ने अपने रेसलिंग करियर को समाप्त करने की घोषणा कर दी है। मनी इन द बैंक में वापसी करते हुए सीना ने एलान किया कि वो अगले साल WWE को अलविदा कह देंगे। साल 2025 में वह आखिरी बार WWE के रिंग में नजर आएंगे। बता दें कि जॉन सीना ने 16 बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीता है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:36 AM (IST)
Hero Image
John Cena Retirement, जॉन सीना ने WWE संन्यास की घोषणा की। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। John Cena WWE Retirement: जॉन सीना WWE इतिहास के महानतम रेसलर्स में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर के दौरान कई बेहतरीन मैच खेले हैं। हालांकि, 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना ने WWE से संन्यास की घोषणा कर दी है। मनी इन द बैंक में वापसी करते हुए सीना ने एलान किया कि वो अगले साल WWE को अलविदा कह देंगे। साल 2025 में वह आखिरी बार WWE के रिंग में नजर आएंगे।

कनाडा के टोरंटो में आयोजित WWE मनी इन द बैंक के लाइव मैच के दौरान सभी को चौंकाते हुए जॉन सीना ने संन्यास की घोषणा की। जॉन सीना ने कहा कि आज की रात मैं आधिकारिक रूप से WWE से रिटायरमेंट की घोषणा करता हूं। WWE इसका एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। इस घोषणा के बाद उनके फैंस दुखी दिखे। उन्होंने कमेंट करते हुए लिखा कि वह जॉन सीना को मिस करेंगे।

2025 में आखिरी बार रिंग में उतरेंगे सीना

जॉन सीना ने कहा, यह विदाई आज रात नहीं होगी। अगले मैं पहली बार रॉ में मैं रहूंगा और ये एक इतिहास होगा। इतिहास में कई चीजें पहली और आखिरी बार होते हैं। 2025 रॉयल रंबल मेरा आखिरी होगा। 2025 एलिमिनेशन चैंबर मेरा आखिरी होगा। मैं यहां आया हूं ये घोषणा करने की लास वेगस रेसलमीनिया 2025 मेरा आखिरी रेसलमीनिया होगा।

यह भी पढे़ं- WWE स्‍टार की मौत से सदमे में हैं John Cena, 16 बार के वर्ल्‍ड चैंपियन ने शेयर किया बेहद भावुक पोस्‍ट

16 बार जीता है वर्ल्ड चैंपियन का खिताब

47 साल के हो चुके जॉन सीना ने रेसलिंग की दुनिया में साल 2001 में कदम रखा था। WWE से अनुबंध मिलने के बाद उन्होंने लगातार दमदार प्रदर्शन किया। साल 2018 में जॉन सीना ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। हॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों वह नजर आए। फिल्मी करियर के साथ वह WWE में नजर आते रहे। उन्होंने 16 बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें- WWE में होगी The Great Khali की वापसी, 6 सालों बाद भारत के इस राज्य में हो सकती है लेजेंड से मुलाकात