Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

All England Open Badminton Championships में लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, पीवी सिंधु हुईं बाहर

All England Open Badminton Championships दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु गुरुवार को ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के महिला एकल के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई हैं। महिला एकल के दूसरे दौर में पीवी सिंधु ने 42 मिनट तक चले मुकाबले को 19-21 11-21 से गंवाया। वहीं लक्ष्य सेन जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 14 Mar 2024 11:01 PM (IST)
Hero Image
Lakshya Sen ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। All England Open Badminton Championships: भारत की शीर्ष शटलर पीवी सिंधु गुरुवार को प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप 2024 में हारकर बाहर हो गईं। बर्मिंघम के यूटिलिटा एरेना में वर्ल्ड नंबर 1 एन से यंग ने राउंड 16 में सिंधु को सीधे सेटों में 21-19, 21-11 से हराया। वहीं, लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। लक्ष्य सेन ने विश्व नंबर 6 एंडर्स एंटोनसेन को हराया।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु गुरुवार को ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के महिला एकल के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गई हैं। महिला एकल के दूसरे दौर में पीवी सिंधु ने 42 मिनट तक चले मुकाबले को 19-21, 11-21 से गंवाया।

यंग से सातवीं बार हारीं

सिंधु शुरुआती गेम में 4-1 से आगे थी। यंग ने इस समय ज्यादा प्रयास किए बिना सिंधु के गलती करने का इंतजार किया। यंग ने गलतियों का फायदा उठाकर 9-6 की बढ़त बनाई। धीरे-धीरे यह बढ़त 19-20 तक पहूंची। अंत में सिंधु को हार का सामना करना पड़ा। पीवी सिंधु की यंग के खिलाफ ये सातवीं हार है।

यह भी पढे़ं- Ranji Trophy: जानें कौन हैं Tanush Kotian जिन्हें मिला रणजी ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब

लक्ष्य सेन ने जिंदा रखी हुई है उम्मीद

वहीं, राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड के नंबर-6 एंडर्स एंटोनसेन पर शानदार जीत दर्ज की। लक्ष्य सेन ने इस जीत के साथ टूर्नामेंट में भारतीय उम्मीद को जिंदा रखा हुआ।

लक्ष्य सेन ने बर्मिंघम में 80 मिनट तक चले मैच में एंटोनसन को 24-22, 11-21, 21-14 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। लक्ष्य ने राउंड-1 के आसान मैच में युवा डेन मैग्रस जोहानसन को 21-14, 21-14 से हराया था और मेंस सिंग्नल के प्री-क्वार्टर में जगह बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

यह भी पढ़ें- रोहित ने नहीं दिया होता साथ तो MI से निकाल दिए जाते बुमराह, टीम के पूर्व खिलाड़ी ने कर दिया खुलासा