Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Malaysia Open: सात्विक-चिराग मलेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत हारे

वर्ल्ड की दूसरे नंबर की जोड़ी सात्विक और चिराग ने फ्रांस के 36वीं रैंकिंग वाले लुकास कोरवी और रोनान लबार को 21-11 21-18 से हराया। पिछले साल छह खिताब जीतने वाली भारतीय जोड़ी का सामना अब चीन के ही जितिंग और रेन शियांग यू से होगा। वहीं किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए। हांगकांग के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में हराया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 11 Jan 2024 09:17 PM (IST)
Hero Image
सात्विक-चिराग ने मलेशिया ओपन के डब्लस में बनाई जगह। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के सात्विकसाईंराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी मलेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरुवार को पुरुष डबल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए, जबकि किदांबी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।

वर्ल्ड की दूसरे नंबर की जोड़ी सात्विक और चिराग ने फ्रांस के 36वीं रैंकिंग वाले लुकास कोरवी और रोनान लबार को 21-11, 21-18 से हराया। पिछले साल छह खिताब जीतने वाली भारतीय जोड़ी का सामना अब चीन के ही जितिंग और रेन शियांग यू से होगा।

श्रीकांत को मिली हार

वहीं, श्रीकांत अपनी गलतियों पर नियंत्रण नहीं रख सके और हांगकांग के एंग का लोंग एंगस से दूसरे दौर में सीधे गेम में हार गए। कई सहज गलतियों और गलत लाइन काल के कारण विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर काबिज श्रीकांत को दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी का लोंग से 13-21, 17-21 से पराजय झेलनी पड़ी। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सात्विक और चिराग ने आक्रामक खेल दिखाते हुए पहले ही गेम में 11-2 की बढ़त बना ली।

यह भी पढ़ें- Riyan Parag के लिए बड़ी बात बोल गए आर अश्विन, कहा- अभी भी एक युवा खिलाड़ी है जो बेहतर हो रहा

विरोधी खिलाड़ी ने गलतियों का उठाया फायदा

फ्रांसीसी जोड़ी ने हालांकि, स्कोर 12-14 कर दिया। भारतीय जोड़ी का अनुभव यहां काम आया, जिसने लगातार सात अंक के साथ पहला गेम जीता। दूसरे गेम में 4- 11 से पिछड़ने के बाद सात्विक और चिराग ने जबर्दस्त वापसी करते हुए 16-16 से बराबरी की। इसके बाद अपने प्रतिद्वंद्वी की गलतियों का लाभ उठाकर उन्होंने चार मैच प्वाइंट के साथ गेम और मैच जीता।

गलतियों से नहीं उबर सके श्रीकांत

उधर, श्रीकांत की शुरुआत अच्छी रही और एक समय वह 6-1 से आगे चल रहे थे, लेकिन फिर उन्होंने गलतियां करनी शुरू की और का लोंग ने लगातार छह अंक लेकर वापसी की। पिछले दो मुकाबलों में श्रीकांत ने का लोंग को हराया था, लेकिन इस बार लय कायम नहीं रख सके और पहला गेम आसानी से गंवा दिया। दूसरे गेम में एक समय उनके पास 11-10 की बढ़त थी, लेकिन फिर गलतियों से वह उबर नहीं सके।

यह भी पढ़ें- एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में भारत का धमाकेदार प्रदर्शन, शूटिंग में जीता 16वां ब्रॉन्ज मेडल, रिदम के लिए पेरिस जाने का खुला रास्ता