Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manish Narwal: पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद सामने आया मनीष का रिएक्शन, बोले- तैयारी के पिछले 10 दिन रहे सबसे मुश्किल

पेरिस पैरालिंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक जीतने वाले मनीष नरवाल ने बताया कि तैयारी के पिछले 10 दिन उनकी जिंदगी में सबसे मुश्किल दिन रहे। क्योंकि इस बार उनका सारा ध्यान स्वर्ण पदक जीतने पर था। बीच में कुछ शाट खराब होने की वजह से स्वर्ण उनसे दूर रह गया। उन्होंने बताया कि मुकाबले के अंतिम 10 दिनों में बहुत कड़ी मेहनत की गई।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 30 Aug 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
Manish Narwal ने सिल्वर मेडल जीतने के बाद कहा- तैयारी के पिछले 10 दिन रहे सबसे मुश्किल

दीपक पांडेय,फरीदाबाद। पेरिस पैरालिंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक जीतने वाले मनीष नरवाल (Manish Narwal) ने बताया कि तैयारी के पिछले 10 दिन उनकी जिंदगी में सबसे मुश्किल दिन रहे। क्योंकि इस बार उनका सारा ध्यान स्वर्ण पदक जीतने पर था। बीच में कुछ शाट खराब होने की वजह से स्वर्ण उनसे दूर रह गया।

उन्होंने बताया कि पैरालिंपिक की तैयारी में वह पिछले एक साल से जुटे हुए थे, लेकिन मुकाबले के अंतिम 10 दिनों में बहुत कड़ी मेहनत की गई। जिसमें तीन से चार घंटे की फिजिकल ट्रेनिंग से लेकर मानसिक तैयारी शामिल थी।

उनका ध्यान केवल स्वर्ण पदक पर ही था। कोच योगेश सिंह ने उनकी छोटी छोटी गलतियों को दूर करने का काम किया। उनके अभ्यास से लेकर उनके डाइट तक का शेड्यूल कोच ने ही तय किया।

इस दौरान उन्होंने फोन पर किसी से बातचीत बिल्कुल बंद कर दी। कोच योगेश सिंह ने बताया कि मनीष की तैयारियों को लेकर एआइ का सहारा भी लिया गया। निशाना लेते समय मनीष का कंधा कितने डिग्री एंगल पर होना चाहिए। इन सभी बातों पर ध्यान दिया गया।