Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मनु भाकर ने पहली बार डाला वोट, परिवार के साथ पोलिंग बूथ पर आईं नजर, युवाओं को दिया खास संदेश

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है और इसमें लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। भारत को दो ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर ने भी इसमें हिस्सा लिया और पहली बार वोट डाला। इस दौरान उन्होंने देश के युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि सभी को अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए ताकि देश के विकास में योगदान दे सकें।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 05 Oct 2024 09:41 AM (IST)
Hero Image
मनु भाकर ने किया पहली बार डाला वोट

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक-2024 में दो मेडल जीतने वाली भारत की युवा महिला निशानेबाज मनु भाकर ने शनिवार को अपने जीवन में एक अलग डेब्यू किया। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए आज वोटिंग हो रही है। मनु ने अपने परिवार के साथ वोटिंग में हिस्सा लिया।

मनु ने पहली बार अपने मताधिकार का वोट किया है। उन्होंने झज्जर के गोरिया के बूथ नंबर 142 पर वोट किया। इस दौरान उनके पिता और मां उनके साथ नजर आईं। मनु ने पहली बार वोटिंग करने के बाद काफी खुश दिखाई दीं।

हम सभी की जिम्मेदारी

मनु ने वोट देने के बाद देश के युवाओं को संदेश दिया है और कहा है कि अपने वोट का इस्तेमाल करना हमारे लिए बहुत जरूरी है। मनु ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि युवा होने के नाते हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि हम सब अपना वोट डालें और आपकी समझदारी से जो भी आपको बेस्ट कैंडिडेट लगता है उसके लिए वोट करें क्योंकि हमारे छोटे-छोटे कदम भी हमें बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचाते हैं।"

मनु ने कहा, "जहां तक विकास की बात है तो काफी हद तक हमारे हाथ में है कि हम किसे चुनें फिर वो इंसान आगे जाकर हमारे सपनों को पूरा करे। मुझे पहली बार वोट करने का मौका मिला। मैं काफी उत्साहित थी।"

रचा इतिहास

मनु ने पेरिस ओलंपिक में दो मेडल अपने नाम किए थे। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल में ही सरबजोत सिंह के साथ मिलकर मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मनु एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी हैं।