Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manu Bhaker: रक्षाबंधन पर मनु को भाई से मिला खास तोहफा, बोलीं- जीवन भर सजाकर रखूंगी

पेरिस ओलंपिक 2024 में दो कांस्य पदक जीतने वाली मनु भाकर (Manu Bhaker) को रक्षाबंधन के खास मौके पर उनके भाई से एक खास तोहफा मिला। भाई से रक्षाबंधन पर उन्हें एक रुपये का नोट मिला। दुर्लभ की श्रेणी में आए एक रुपये के नोट पर मनु भाकर की जन्म तिथि (18-02-02) लिखी हैं जिसकी व्यवस्था करने में भी अखिल को काफी दिन लग गए।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 20 Aug 2024 09:50 AM (IST)
Hero Image
रक्षाबंधन पर Manu Bhaker को भाई से मिला खास तोहफा

अमित पोपली, जागरण झज्जर।  बहन और भाई के पवित्र बंधन के प्रतीक रक्षाबंधन पर पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतने वाली निशानेबाज मनु भाकर को राखी पर अपने भाई से सिर्फ एक रुपया ही मिला है। इस एक रुपये की व्यवस्था करने में भी बड़े भाई अखिल को खासी मशक्कत करनी पड़ी, जिसे पाकर मनु भाकर बहुत खुश भी दिख रही है।

भाई से रक्षाबंधन पर मिले इस उपहार को उसने खुद से इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया है। दुर्लभ की श्रेणी में आए एक रुपये के नोट पर मनु भाकर की जन्म तिथि (18-02-02) लिखी हैं, जिसकी व्यवस्था करने में भी अखिल को काफी दिन लग गए।

Manu Bhaker को रक्षाबंधन पर भाई से मिला खास तोहफा

मनु का उपहार को लेकर कहना है, वह इसे ताउम्र फ्रेम में सजाकर रखेगी। क्योंकि, यहां विषय भावनाओं का हैं, साथ ही यह बंधन भी भावनाओं का है। इस मुकाम तक पहुंचने में अखिल ने मेरा हर जगह साथ दिया है। खास तौर पर उन दिनों में जब वह शूटिंग रेंज में अभ्यास के लिए जाती थी तो अखिल कई घंटों तक बाहर गाड़ी में इंतजार करता था।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार ने किया मनु भाकर और नीरज चोपड़ा को मालामाल, विनेश फोगाट को भी मिला इनाम

खेल के दौरान मनोबल को ऊंचा बनाए रखने के अलावा वह मुझे अच्छी तरह से समझता है, उसके द्वारा दिया जाने वाला हर उपहार मेरे लिए खास है। बता दें कि मनु भाकर ने 2024 पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचा है। वो एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली आजाद भारत की पहली खिलाड़ी बनीं है।

यह भी पढ़ें: 'NRAI की चयन नीति से निशानेबाजों को नुकसान', मनु भाकर के कोच जसपाल राणा ने उठाए एसोसिएशन पर सवाल