Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मां ने नीरज चोपड़ा से क्‍या बातचीत की? पत्रकार का सवाल सुनकर भड़क गईं Manu Bhaker, उठा लिया बड़ा कदम

पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 में दो ब्रॉन्‍ज मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली मनु भाकर चेन्‍नई में एक इवेंट में पत्रकार के सवाल पर भड़क गईं। पत्रकार ने मनु भाकर से पूछा कि आपकी मां और नीरज चोपड़ा के बीच क्‍या बातचीत हुई थी? मनु को यह सवाल रास नहीं आया और वो जगह छोड़कर चली गईं। 22 साल की शूटर निजी जिंदगी में कई चीजों के कारण परेशान चल रही हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 22 Aug 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
मनु भाकर और नीरज चोपड़ा के अफेयर की अफवाहें जोर पकड़ रही हैं

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 में दो ब्रॉन्‍ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। स्‍वतंत्र भारत में मनु भाकर देश की पहली एथलीट बनीं, जिन्‍होंने ओलंपिक के एक एडिशन में दो मेडल जीते।

22 साल की मनु भाकर से देश को आने वाले वैश्विक टूर्नामेंट्स में गजब के प्रदर्शन की उम्‍मीद है। बहरहाल, पेरिस ओलंपिक्‍स के बाद से मनु भाकर की जमकर सराहना हो रही है। कई जगहों से उन्‍हें इनाम मिल रहे हैं। मगर इस दौरान उन्‍हें कई अप्रिय सवालों का सामना भी करना पड़ रहा है।

क्‍यों भड़की मनु भाकर?

मनु भाकर चेन्‍नई में एक इवेंट में शामिल हुई थी, जहां उनकी खूब सराहना हो रही थी। मगर तभी कुछ पत्रकारों को भाकर से सवाल करने का मौका मिला और स्‍पोर्ट्स्‍टार की रिपोर्ट के मुताबिक एक सवाल पर भारतीय निशानेबाज बेहद असहज हो गईं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार ने किया मनु भाकर और नीरज चोपड़ा को मालामाल, विनेश फोगाट को भी मिला इनाम

रिपोर्ट के मुताबिक एक पत्रकार ने मनु भाकर से पूछा, ''विनेश के फैसले में राजनीति का प्रोत्‍साहन था। आपकी क्‍या राय है?'' मनु इसका जवाब देती कि उससे पहले उनकी मां से पत्रकार ने पूछ लिया, ''आपकी नीरज चोपड़ा से क्‍या बातचीत हुई?'' इन सवालों से नाराज होकर मनु भाकर जगह छोड़कर चली गईं।

निजी जिंदगी में परेशान हुईं मनु

पेरिस ओलंपिक्‍स में दो मेडल जीतने वाली मनु भाकर निजी जिंदगी में कई तकलीफों का सामना कर रही हैं। कई ब्रांड्स ने मनु का फोटो गैरकानूनी तरीके से उपयोग किया। रिपोर्ट के मुताबिक मनु भाकर की टीम ने कई ब्रांड्स को कानूनी नोटिस भेजा है। जानकारी के मुताबिक, जो ब्रांड्स आधिकारिक रूप से मनु से जुड़े नहीं हैं, उन्‍हें बधाई विज्ञापन के लिए शूटर का चेहरा उपयोग करने का अधिकार नहीं है।

आईओएस स्‍पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के प्रबंध निदेशक नीरव तोमर ने इकोनॉमिक टाइम्‍स से बातचीत में कहा, ''करीब दो दर्जन ब्रांड्स ने सोशल मीडिया पर मनु का चेहरा लगाकर बधाई संदेश शेयर किया। यह मार्केटिंग का सही तरीका नहीं है और इन ब्रांड्स को कानूनी नोटिस भेजा गया है।''

यह भी पढ़ें: मनु भाकर का यह अंदाज अब तक आपने नहीं देखा होगा, काला चश्‍मा पर जमकर लगाए ठुमके; वायरल हो गया वीडियो