Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली से मिलना चाहती हूं', मनु भाकर ने बताई दिल की बात, उसेन बोल्ट का भी लिया नाम

मनु भाकर इस समय भारत में छाई हुई हैं। पेरिस ओलंपिक-2024 में दो मेडल जीतने के बाद मनु भारत की स्टार बन गई है। लेकिन इस स्टार की भी कुछ ख्वाहिश है। मनु भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर विराट कोहली और एमएस धोनी से मिलना चाहती हैं। इसके अलावा उन्होंने उसेन बोल्ट का भी नाम लिया है। मनु ने कहा है कि ये सभी उनके फेवरेट हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 25 Aug 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में जीते दो मेडल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत को पेरिस ओलंपिक-2024 में दो मेडल दिलाने वाली युवा निशानेबाज मनु भाकर ने उन खिलाड़ियों के नामों का खुलासा किया है जिनसे वह मिलना चाहती हैं और समय बिताना चाहती हैं। 22 साल की मनु ने इसमें तीन भारतीय क्रिकेटर और एक विदेशी खिलाड़ी का नाम लिया है। मनु ने कहा है कि वह सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली के साथ एक दिन का समय बिताना पसंद करेंगी। मनु ने इन तीनों के अलावा जमैका के दिग्गज धावक उसेन बोल्ट का भी नाम लिया है।

मनु ने पेरिस ओलंपिक-2024 में दो ब्रॉन्ज मेडल जीते थे। इसी के साथ वह एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन गई थीं। इसके अलावा वह देश के लिए दो ओलंपिक जीतने वाली तीसरी खिलाड़ी बनी थीं।

यह भी पढ़ें- ट्रेनिंग में एक दूसरे की टांग खींचते थे मनु और सरबजोत, कम समय में अभ्यास कर देश को दिलाया मेडल

ये है वजह

मनु ने हाल ही में Cosmopolitan India को इंटरव्यू दिया जिसमें उनसे पूछा गया कि वह किस स्पोर्ट्सपर्सन के साथ अपने पूरा एक दिन बिताना पसंद करेंगी? इस पर मनु ने कहा, "मैं कुछ अपने फेवरेट खिलाड़ियों के नाम लूंगी। उसेन बोल्ट उनमें से एक हैं। मैंने उनकी किताब कई बार पढ़ी है और मैं उनके सफर को जानती हूं। मैंने उनके कई इंटरव्यू देखे हैं। इसके बाद मैं भारतीय क्रिकेटर्स में सचिन तेंदुलकर, धोनी सर और विराट कोहली से मिलना पसंद करूंगी। इनमें से किसी के साथ भी एक घंटा बिताना सम्मान की बात होगी।"

ब्रेक पर हैं मनु

मनु ने पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल इंडीविजुअल इवेंट में ब्रॉन्ज अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर इसी इवेंट के मिक्सड टीम कॉम्पटीशन में भी तीसरा स्थान हासिल कर मेडल पर कब्जा किया था। इसी के साथ मनु एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बनी थीं। मनु पेरिस में मेडल की हैट्रिक लगाकर एक और इतिहास रच सकती थीं, लेकिन वह 25 मीटर एयर पिस्टल इंडीविजुअल इवेंट में मेडल जीतने से काफी करीब से चूक गई थीं। अब मनु तीन महीने के ब्रेक पर हैं।

यह भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा या मनु भाकर, दोनों में से कौन है सबसे अमीर? जानिए पूरी सच्चाई