Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC: हॉट सीट पर Manu Bhaker और अमन सहरावत, खोले कई राज; अमिताभ बच्‍चन का फेमस डायलॉग भी बोला

पेरिस ओलंपिक 2024 में 2 मेडल अपने नाम करने वालीं निशानेबाज मनु भाकर हाल ही में छोटे पर्दे के पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति में नजर आई थीं। उनके साथ पदक विजेता अमन सहरावत भी पहुंचे थे। मनु भाकर आर अमन सहरावत खास एपिसोड जीत का जश्न में हिस्‍सा लेने के लिए पहुंचे थे। शो में मनु भाकर ने अमिताभ बच्‍चन का फेमस डायलॉग भी सुनाया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 05 Sep 2024 11:08 PM (IST)
Hero Image
मनु भाकर पहुंची केबीसी पर। इमेज- सोनी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में 2 मेडल अपने नाम करने वालीं निशानेबाज मनु भाकर आज छोटे पर्दे के पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति में नजर आईं। उनके साथ पदक विजेता अमन सहरावत भी शो पर पहुंचे थे।

मनु भाकर और अमन सहरावत खास एपिसोड 'जीत का जश्न' में हिस्‍सा लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान दोनों ने महानायक अमिताभ बच्‍चन को अपने जीवने से जुड़े कई यादगार पलों के बारे में बताया। मनु भाकर ने अमिताभ बच्‍चन का फेमस डायलॉग भी सुनाया।

'मोहब्बतें' फिल्‍म का डायलॉग बोला

एपिसोड का प्रमोशनल वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वह 'मोहब्बतें' फिल्‍म का अमिताभ बच्‍चन का फेमस डायलॉग बोलती हैं। वीडियो में मनु कहती हैं कि मैंने आपका एक डायलॉग याद किया था, मैं बोलूं।

इस पर शो के होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन कहते हैं कि यह तो अच्‍छी बात होगी। इसके बाद मनु कहती हैं, 'परम्परा, प्रतिष्ठा, अनुशासन। ये गुरुकुल के तीन स्तंभ हैं। ये वो आदर्श हैं जिनसे हम आपका आने वाला कल बनाते हैं।'

— sonytv (@SonyTV) September 5, 2024

पेरिस ओलंपिक में रचा था इतिहास 

22 साल की उम्र में मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रच दिया था। वह एक ही ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट हैं। मनु भाकर ने पेरिस 2024 ओलंपिक में भारत के लिए पहला मेडल दिलाया था। उन्‍होंने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्‍य पदक जीता था।

ये भी पढ़ें: मनु भाकर का यह अंदाज अब तक आपने नहीं देखा होगा, काला चश्‍मा पर जमकर लगाए ठुमके; वायरल हो गया वीडियो

इसके बाद उन्‍होंने सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक पर कब्‍जा जमाया था। दूसरी ओर अमन सहरावत ने कुश्ती में कांस्य पदक जीता था। वह भारत के सबसे कम उम्र के ओलंपिक पदक विजेता बने। पेरिस ओलंपिक में भारत के खाते में 6 मेडल आए थे। इनमें 5 कांस्‍य और 1 सिल्‍वर मेडल था। नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में चांदी जीती थी। 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: शादी के सवाल पर शरमा गईं मनु भाकर, फिर बताया फ्यूचर प्‍लान