Move to Jagran APP

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी Mudit Dani ने रचा इतिहास, NCTTA एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीतने वाले बने पहले भारतीय

Mudit Dani NCTTA Athlete of the year award भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी को 2022-23 में शानदार प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय कालेजिएट टेबल टेनिस संघ (एनसीटीटीए) का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पुरुष एथलीट चुना गया है। मुदित यह पुरस्कार जीतने वाले पहले भारतीय हैं।

By AgencyEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 17 Jun 2023 10:33 AM (IST)
Hero Image
Mudit Dani NCTTA Athlete of the year award:
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी को 2022-23 में शानदार प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय कालेजिएट टेबल टेनिस संघ (एनसीटीटीए) का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पुरुष एथलीट चुना गया है। मुदित यह पुरस्कार जीतने वाले पहले भारतीय हैं। एनसीटीटीए अमेरिकी टेबल टेनिस का एक राष्ट्रीय संगठन सदस्य है और यह प्रतिष्ठित पुरस्कार हर सत्र के अंत में अमेरिका और कनाडा विश्वविद्यालयों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुरुष एथलीट को दिया जाता है।

मुदित ने कहा,'एनसीटीटीए के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष एथलीट पुरस्कार को प्राप्त करना अपने आप में एक अविश्वसनीय सम्मान है। इसे हासिल करने वाला पहला भारतीय बनना और अधिक हर्ष का विषय है। किसी भी स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए हमेशा सबसे संतोषजनक होता है।'

हाल ही में न्यूयार्क विश्वविद्यालय में स्टर्न स्कूल आफ बिजनेस से अपना मास्टर्स पूरा करने वाले मुंबई के इस नौजवान ने अपनी टीम को लगातार दूसरी बार एनसीटीटीए नेशनल चैंपियनशिप खिताब दिलाने की राह में दो स्वर्ण पदक जीते थे। मुदित के शानदार प्रदर्शन में 2022-23 सीजन में 11-0 का हार जीत का रिकार्ड भी शामिल है। 24 वर्षीय मुदित ने यूएस ओपन चैंपियनशिप में 2019 में अपना पहला आइटीटीएफ सीनियर मेडल जीता था और पिछले साल यूएसए में डब्ल्यूटीटी इवेंट के डबल्स वर्ग के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंचे थे।