Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nordea Open 2024: नागल और ड्रेजेविक की जोड़ी नॉर्डिया ओपन से बाहर, फ्रांसीसी जोड़ी से मिली हार

भारत के 26 वर्षीय खिलाड़ी ने हालांकि सिंगल्स वर्ग में अपनी चुनौती बरकरार रखी है। विश्व रैंकिंग में 68वें स्थान पर काबिज नागल का अगला मुकाबला अर्जेंटीना के विश्व के 36वें नंबर के खिलाड़ी मारियानो नवोन से होगा। नागल और ड्रेजेविक की जोड़ी मंगलवार को 59 मिनट तक चले मुकाबले में एलेक्जेंडर मुलर और लुका वान असचे ने 3-6 4-6 से हराया।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
नागल और ड्रेजेविक की जोड़ी नॉर्डिया ओपन से बाहर। फाइल फोटो

बस्ताड, प्रेट्र। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल और पोलैंड के उनके जोड़ीदार करोल ड्रेजेविक को यहां नार्डिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष डबल्स में सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। नागल और ड्रेजेविक की जोड़ी मंगलवार को 59 मिनट तक चले मुकाबले में एलेक्जेंडर मुलर और लुका वान असचे की फ्रांसीसी जोड़ी से 3-6, 4-6 से हार गई।

भारत के 26 वर्षीय खिलाड़ी ने हालांकि सिंगल्स वर्ग में अपनी चुनौती बरकरार रखी है। विश्व रैंकिंग में 68वें स्थान पर काबिज नागल का अगला मुकाबला अर्जेंटीना के विश्व के 36वें नंबर के खिलाड़ी मारियानो नवोन से होगा। इस बीच रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी का जर्मनी में हैम्बर्ग ओपन में जैकब श्नाटर और मार्क वालनर की जर्मन जोड़ी के विरुद्ध पुरुष डबल्स के पहले दौर का मैच गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

बोपन्ना और बालाजी की बनेगी जोड़ी

बोपन्ना और बालाजी पेरिस ओलंपिक के लिए भी जोड़ी बनाएंगे। हैम्बर्ग ओपन में भाग ले रही एक अन्य भारतीय जोड़ी जीवन नेदुनचेझियान और विजय सुंदर प्रशांत ने दूसरे दौर का क्वालीफाइंग मैच जीतकर मुख्य ड्रा में जगह बनाई।इस भारतीय जोड़ी ने स्पेन के सर्जियो मार्टोस गोर्नेस और जैम मुनार की जोड़ी को 4-6, 6-2, 10-8 से हराया। अब उनका मुकाबला टिम पुट्ज और केविन क्राविएट्ज की दूसरी वरीयता प्राप्त स्थानीय जोड़ी से होगा।

यह भी पढ़ें- Wimbeldon 2024: कोको गॉफ को मिली आसान जीत, सुमीत नागल ने डबल्स में भी किया निराश

यह भी पढ़ें- Paris Olympics: भारतीय टेनिस स्टार Sumit Nagal पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई, खिलाड़ी ने खुद की पुष्टि