Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics 2024: Neeraj Chopra का सिल्वर मेडल जीतने के बाद सामने आया पहला रिएक्शन, कहा-अरशद का दिन था

Neeraj Chopra Reaction पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने ओलंपिक स्वर्ण पदक को जीतने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन वह इसे हासिल करने में असफल रहे और 89.45 मीटर की सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ उनके हाथ रजत पदक आया। वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम ने स्वर्ण पदक जीता जो उनके देश का खेलों में पहला स्वर्ण पदक है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 09 Aug 2024 08:25 AM (IST)
Hero Image
Neeraj Chopra का सिल्वर मेडल जीतने के बाद सामने आया पहला रिएक्शन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Neeraj Chopra Reaction: पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता। उन्होंने ओलंपिक स्वर्ण पदक को जीतने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिन वह इसे हासिल करने में असफल रहे और 89.45 मीटर की सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ उनके हाथ रजत पदक आया।

वहीं, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने स्वर्ण पदक जीता, जो उनके देश का खेलों में पहला स्वर्ण पदक है। नदीम ने 92.97 मीटर की अद्भुत थ्रो के साथ ये ऐतिहासिक जीत हासिल की। पेरिस ओलंपिक 2024 में पहला सिल्वर मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा का पहला रिएक्शन सामने आया है।

Neeraj Chopra का सिल्वर मेडल जीतने के बाद सामने आया पहला रिएक्शन

नीरज चोपड़ा ओलंपिक्‍स में दो मेडल जीतने वाले भारत के चौथे एथलीट बन गए हैं। इससे पहले सुशील कुमार, पीवी सिंधू और मनु भाकर ने ओलंपिक्‍स में दो मेडल जीतने का कमाल किया है। नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतने के बाद गोल्ड मेडल जीतने वाले अरशद नदीम को लेकर कहा कि उनका दिन था। 

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए नीरज चोपड़ा ने कहा कि मुकाबला शानदार था। हर खिलाड़ी का अपना दिन होता है, आज अरशद का दिन था। टोक्यो, बुडापेस्ट, एशियाई खेलों का अपना दिन था। मैंने अपना बेस्ट दिया, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन पर ध्यान देने और काम करने की जरूरत है। आज भले ही हमारा राष्ट्रगान नहीं बजाया गया हो, लेकिन भविष्य में कहीं और जरूर बजाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘वो भी हमारा बेटा है’ Neeraj Chopra की मां ने दिखाया बड़ा दिल, Arshad Nadeem की तारीफ कर बढ़ाई दोनों मुल्कों की करीबी

Neeraj Chopra का इस सीजन का बेस्ट स्कोर रहा

भारतीय जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर दूर भाला फेंककर इस सीजन का बेस्ट स्कोर बनाया वहं, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल 92.97 मीटर के थ्रो के अपने नाम किया। अरशद का यह थ्रो ओलंपिक में नया रिकॉर्ड भी बन गया। इसके अलावा प्रतियोगिता में ग्रेनाडा के एंडर्सन पीटर्स तीसरे नंबर पर रहे, जिन्होंने 88.54 मीटर का थ्रो के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।