Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पेरिस डायमंड लीग से नीरज चोपड़ा ने लिया नाम वापस? गोल्डन ब्वॉय ने उठाया राज पर से पर्दा

नीरज चोपड़ा ने हाल ही में पेरिस डायमंड लीग में हिस्सा नहीं लिया था। तब खबर आई थी कि नीरज को चोट है और इसी कारण वह इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। लेकिन अब नीरज ने बताया है कि उन्हें चोट नहीं है बल्कि उनके इस टूर्नामेंट में हिस्सा न लेना का कोई और कारण था। नीरज ने कहा है कि उनका फोकस ओलंपिक है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 03 Jul 2024 11:13 PM (IST)
Hero Image
नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक में भारत की पदक की सबसे बड़ी उम्मीद हैं

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नीरज चोपड़ा पेरिस डायमंड लीग में नहीं खेले थे। इसे लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताय गया था कि नीरज चोटिल हैं और इसी कारण वह इस लीग में नहीं खेल रहे हैं लेकिन सच्चाई इससे काफी अलग है जो खुद नीरज चोपड़ा ने बताई है।

पेरिस डायमंड लीग में चोट की खबर के बाद नीरज के पेरिस ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने पर भी सवाल उठ रहे थे। लेकिन नीरज ने इन सभी बातों पर अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट से विराम लगा दिया है। नीरज ने बताया कि उन्हें चोट नहीं लगी है और वह ठीक हैं।

यह भी पढ़ें- Team India: ऋषभ पंत को थप्पड़ मारना चाहते हैं कपिल देव, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

इसलिए नहीं लिया हिस्सा

नीरज ने कहा है कि उन्होंने पेरिस डायमंड लीग से नाम इसलिए नाम वापस लिया है क्योंकि ये टूर्नामेंट उनके कैलेंडर का हिस्सा नहीं था। उन्होंने लिखा,"हैलो, मैं एक बात साफ करना चाहता हूं। पेरिस डायमंड लीग इस सीजन मेरे कैलेंडर का हिस्सा नहीं था, इसलिए मैंने नाम वापस नहीं लिया। मैं ओलंपिक खेलों की तैयारी पर ध्यान लगा रहा हूं। आपके साथ और समझ के लिए शुक्रिया। सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं।"

— Neeraj Chopra (@Neeraj_chopra1) July 3, 2024

पदक की उम्मीद

नीरज को भारत का गोल्डन ब्वॉय कहा जाता है। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक-2020 में गोल्ड मेडल जीता था। इसके बाद वह डायमंड लीग और वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। वह जिस भी टूर्नामेंट में खेले हैं अधिकतर में गोल्ड मेडल जीते हैं।

यह भी पढ़ें- 38 की उम्र में भी नहीं मान रहा MS Dhoni का दोस्त, खेली तूफानी पारी, बाबर आजम से तगड़ा स्ट्राइक रेट